Jharkhand Board 12th Result 2024: इस तारीख तक आएगा झारखंड बोर्ड 12वीं का रिजल्ट, बोर्ड ने किया कन्फर्म!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2212194

Jharkhand Board 12th Result 2024: इस तारीख तक आएगा झारखंड बोर्ड 12वीं का रिजल्ट, बोर्ड ने किया कन्फर्म!

Jharkhand Board 12th Result 2024: झारखंड बोर्ड की तरफ से कक्षा 12वीं 2024 का रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट अप्रैल के आखिरी सप्ताह तक जारी कर किया जा सकता है. इस बात की जानकारी बोर्ड की तरफ से साझा की गई है.

झारखंड बोर्ड 12वीं का रिजल्ट

रांची: Jharkhand 12th Board Result 2024 Date: झारखंड बोर्ड ने आज यानी शुक्रवार को 10 वीं के रिजल्ट जारी कर दिए इसके बाद अब झारखंड बोर्ड के 12 वीं के छात्रों को उनके रिजल्ट का इंतजार है. ऐसे में झारखंड बोर्ड के 12 वीं कक्षा के बच्चों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है. मिली जानकारी के अनुसार बोर्ड द्वारा 30 अप्रैल तक परीक्षा के रिजल्ट जारी किया जा सकता है. इस बात की जानकारी बोर्ड की तरफ से शेयर की गई है. दरअसल, झारखंड बोर्ड ने 10वीं रिजल्ट जारी करने के दौरान बताया कि 12 दिन के अंदर इंटरमीडिएट के रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट https://jac.jharkhand.gov.in/ पर जारी कर दिए जाएंगे. इस हिसाब से झारखंड बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट 30 अप्रैल तक जारी कर दिया जाएगा.

झारखंड बोर्ड 12वीं का रिजल्ट कब आएगा?

बता दें कि  पिछले साल झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) ने 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी करने के हफ्तेभर बाद 12वीं क्लास का रिजल्ट भी जारी कर दिया था. इसलिए ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि अप्रैल के चौथे सप्ताह में बोर्ड 12वीं क्लास का रिजल्ट घोषित कर सकता है. इसलिए 12 वीं परीक्षा देने वाले छात्रों को सलाह दी जाती है कि रिजल्ट से संबंधित कोई भी ताजा जानकारी के लिए वो बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

ऐसे चेक कर सकते हैं 12 वीं का रिजल्ट

स्टेप 1: रिजल्ट जारी होने के बाद, सबसे पहले आपको बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट jac.jharhand.gov.in या jacresults.com पर जाना होगा.

स्टेप 2: अब यहां होमपेज पर दिख रहे रिजल्ट लिंक को क्लिक करें.

स्टेप 3: अब आपको अपनी क्लास वाले रिजल्ट पर क्लिक करना होगा.

स्टेप 4: अब यहां रोल नंबर डाल कर सब्मिट करना होगा.

स्टेप 5: अब आपके स्क्रीन पर मार्कशीट आ जाएगी, इसे डाउनलोड कर लें.

बता दें कि आज यानी 19 अप्रैल 2024 को जारी हुए 10वीं बोर्ड के रिजल्ट में ज्योत्सना ज्योति टॉपर हैं. वहीं, सना संजोरी ने 98.6 परसेंट मार्क्स लाकर पूरे राज्य में दूसरा स्थान हासिल किया है इसके अलावा, करिश्मा कुमारी और सृष्टि सौम्या 98.4 फीसदी अंक लाकर तीसरे नंबर आई हैं.

ये भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बेगूसराय से किया नामांकन दाखिल, कहा- राष्ट्रद्रोही का वोट नहीं चाहिए

Trending news