IPL 2023: नाम बड़े और दर्शन छोटे! सबसे महंगे खिलाड़ियों ने किया निराश, जानें कैसा रहा है प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1705769

IPL 2023: नाम बड़े और दर्शन छोटे! सबसे महंगे खिलाड़ियों ने किया निराश, जानें कैसा रहा है प्रदर्शन

आईपीएल 2023 के लीग मैच खत्म हो गए हैं.  इस बार प्लेऑफ गुजरात, चेन्नई, लखनऊ और मुंबई में अपनी जगह बनाई है. कई टीमों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. टीम के इस खबर प्रदर्शन के सबसे ज्यादा टीम के महंगे खिलाड़ी रहे हैं, जिन पर कई करोड़ों रुपये खर्च किये थे.

 (फाइल फोटो)

IPL 2023: आईपीएल 2023 के लीग मैच खत्म हो गए हैं.  इस बार प्लेऑफ गुजरात, चेन्नई, लखनऊ और मुंबई में अपनी जगह बनाई है. कई टीमों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. टीम के इस खबर प्रदर्शन के सबसे ज्यादा टीम के महंगे खिलाड़ी रहे हैं, जिन पर कई करोड़ों रुपये खर्च किये थे. तो आइये जानते हैं कि उन 5 खिलाड़ियों के बारें में, जिन्होंने इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है: 

सैम करन -- 18.50 करोड़ रुपये (पंजाब किंग्स)

सैम करन, जिन्हें पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) ने साइन किया था, 2023 की नीलामी के दौरान आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी थे. इंग्लैंड के इस ऑलराउंडरने भी सीजन के पहले हाफ में अच्छा प्रदर्शन किया. यहां तक कि उन्होंने नियमित कप्तान शिखर धवन की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व भी किया और महत्वपूर्ण जीत दर्ज की. हालांकि, दूसरे हाफ में उनका प्रदर्शन, विशेषकर गेंदबाजी में, सुस्त पड़ गया. आईपीएल 2023 के 14 मैचों में करन ने 27.60 की औसत और 135.96 की स्ट्राइक रेट से 276 रन बनाए. गेंदबाजी में वह सिर्फ 10 विकेट लेने में सफल रहे.

बेन स्टोक्स - 16.25 करोड़ रुपये (चेन्नई सुपर किंग्स)

एक और बड़ा नाम जो उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सका, इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान स्टोक्स का है. कोई यह तर्क दे सकता है कि चोटिल होने से पहले उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए सिर्फ दो मैच खेले थे. लेकिन उन दो मैचों में भी उन्होंने मात्र 15 रन बनाए और केवल एक गेंद फेंकी. हालांकि वह टूर्नामेंट के बाद के हिस्से में फिट हो गए, लेकिन स्टोक्स को सीएसके प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली. 

हैरी ब्रूक - 13.25 करोड़ रुपये (सनराइजर्स हैदराबाद)

इंग्लैंड के लिए उनके बल्ले की चमक को देखते हुए सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) प्रबंधन को ब्रूक से काफी उम्मीदें थीं. उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच के दौरान 5510 मैचों में ब्रुक ने 23.75 की औसत और 124.18 के स्ट्राइक रेट के साथ सिर्फ 190 रन बनाए. यह देखना दिलचस्प होगा कि एसआरएच उन्हें अगले साल रिटेन करता है या नहीं.

मयंक अग्रवाल - 8.25 करोड़ रुपये (सनराइजर्स हैदराबाद)

पिछले सीजन के बाद पंजाब किंग्स की कप्तानी गंवाने वाले मयंक के पास आईपीएल में एक बार फिर खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका था. लेकिन उन्होंने बल्ले से अपने निराशाजनक प्रदर्शन से एसआरएच प्रबंधन सहित सभी को निराश किया. अग्रवाल ने नौ मैचों में 20.78 की औसत और 114.02 की स्ट्राइक रेट से 187 रन बनाए और वह इस सीजन को जल्द से जल्द भूल जाना चाहेंगे. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को अगले साल नई फ्रेंचाइजी ढूंढ़नी पड़ सकती है.

 मुकेश कुमार 

मुकेश कुमार आईपीएल 2023 में बिकने वाले 9वें सबसे महंगे खिलाड़ी थे. उन्हें दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 5.5 करोड़ में अपने साथ जोड़ा है. लेकिन इस सत्र में उनका प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा था. उनके खराब प्रदर्शन की वजह से ही DC को सत्र के अंत में इशांत शर्मा को वापस लाना पड़ा था. 

(इनपुट भाषा के साथ) 

Trending news