CAA Notification: झारखंड के राज्यपाल राधाकृष्णन बोले- 'भारत अनाथों का देश नहीं है कि कोई भी आए और यहां बस जाए'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2152987

CAA Notification: झारखंड के राज्यपाल राधाकृष्णन बोले- 'भारत अनाथों का देश नहीं है कि कोई भी आए और यहां बस जाए'

Citizenship Amendment Act: झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन (Governor CP Radhakrishnan) ने CAA (Citizenship Amendment Act) को लेकर कहा है कि भारत अनाथों का देश नहीं है कि कोई भी आए और यहां बस जाए. देश में सीएए जैसे कानून इसीलिए लाए गए हैं.

झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन

रांचीः Citizenship Amendment Act: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में उतरने से पहले पीएम मोदी ने एक और बड़ा दांव चल दिया है. मोदी सरकार ने चुनाव से ठीक पहले CAA (Citizenship Amendment Act) को लागू करने का नोटिफिकेशन जारी करके अपने घोषणा पत्र का एक और वादा धरातल पर उतार दिया है. इसी के साथ नागरिकता संशोधन कानून देशभर में लागू हो गया है. सरकार ने इस बिल को दिसंबर 2019 में ही दोनों सदनों से पास करा लिया था. हालांकि, उसके बाद हुए विरोध के कारण इसे लागू नहीं किया गया है. लेकिन अब पीएम ने इसे लागू कर दिया है. 

'भारत अनाथों का देश नहीं है कि कोई भी आए और यहां बस जाए'
झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन (Governor CP Radhakrishnan) ने CAA (Citizenship Amendment Act) को लेकर कहा है कि भारत अनाथों का देश नहीं है कि कोई भी आए और यहां बस जाए. देश में सीएए जैसे कानून इसीलिए लाए गए हैं. राज्यपाल ने मंगलवार को पत्रकारों के सीएए को लेकर पूछे गए सवाल पर यह टिप्पणी की.

'देश में अवैध तरीके से माइग्रेशन करके आने वालों को रोकना है'
राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने कहा कि भारत पहले से ही 140 करोड़ की आबादी वाला देश है. इसे ध्यान में रखकर जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं. पत्रकारों ने जब उनसे सीएए लागू करने की टाइमिंग पर पूछा तो उन्होंने कहा कि जब कोई भी कानून आता है तो सवाल तो उठते हैं. लेकिन, इन सबसे अलग हमें इसके पीछे का मकसद को भी समझना होगा. सीएए को लागू करने का मकसद देश में अवैध तरीके से माइग्रेशन करके आने वालों को रोकना है.

इनपुट- आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- Jharkhand News: झारखंड में चली तबादला एक्सप्रेस, 8 IAS अफसरों का हुआ ट्रांसफर, यहां देखें लिस्ट

Trending news