... तो क्या तेजस्वी के बदले राजश्री यादव बनेंगी बिहार की मुख्यमंत्री? 1997 फॉर्मूले को लेकर बीजेपी विधायक का बड़ा दावा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1612367

... तो क्या तेजस्वी के बदले राजश्री यादव बनेंगी बिहार की मुख्यमंत्री? 1997 फॉर्मूले को लेकर बीजेपी विधायक का बड़ा दावा

बिहार की राजनीति इन दिनों तेजी से बदलाव के दौर से गुजर रही है. पिछले साल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए से पाला बदलकर महागठबंधन का दामन थाम लिया था तो उसके बाद अब लैंड फॉर जॉब घोटाले का जिन्न फिर से बाहर आ गया है और लालू यादव परिवार पर ताबड़तोड़ एक्शन हो रहा है.

तेजस्वी यादव और राजश्री यादव

बिहार की राजनीति इन दिनों तेजी से बदलाव के दौर से गुजर रही है. पिछले साल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए से पाला बदलकर महागठबंधन का दामन थाम लिया था तो उसके बाद अब लैंड फॉर जॉब घोटाले का जिन्न फिर से बाहर आ गया है और लालू यादव परिवार पर ताबड़तोड़ एक्शन हो रहा है. लालू और राबड़ी देवी से पूछताछ हो चुकी है तो तेजस्वी के अलावा उनकी 3 बहनों और राजद के पूर्व विधायक अबु दोजाना के आवास पर ईडी की छापेमारी हो चुकी है. ऐसे में बीजेपी के एक विधायक ने बड़ा दिावा किया है. विधायक का कहना है कि 1997 में राजद ने एलआर फॉर्मूला अपनाया था तो अब राजद टीआर फॉर्मूले को अपना सकती है.

तेजस्वी जाएंगे जेल, राजश्री बनेंगी सीएम: पवन जायसवाल 

बीजेपी विधायक पवन जायसवाल ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में बड़ा दावा करते हुए कहा कि बिहार में 1997 वाला फॉर्मूला 2023 में अपनाया जा सकता है. 1997 में लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले में जेल गए थे और उससे पहले अपनी पत्नी राबड़ी देवी को बिहार का मुख्यमंत्री बना दिया था. अब पवन जायसवाल का कहना है कि लैंड फॉर जॉब घोटाले में तेजस्वी यादव का जेल जाना तय है और इस तरह वे पत्नी राजश्री यादव को बिहार का मुख्यमंत्री बना सकते हैं.

जायसवाल बोले, लैंड फॉर जॉब बहुत गंभीर मामला 

पवन जायसवाल का दावा है कि राजद ने इसके लिए पूरी प्लानिंग कर ली है. तीन बार समन जारी होने के बाद भी तेजस्वी यादव सीबीआई के सामने पेश नहीं हुए हैं. पवन जायसवाल ने कहा कि वे कोई न कोई बहाना बना रहे हैं. विधायक का कहना है कि लैंड फॉर जॉब बहुत गंभीर मामला है और इसमें तेजस्वी यादव की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. उन्हें जेल भी जाना पड़ सकता है.

2024 में संभावित हार से घबराई हुई है बीजेपी: भाई वीरेंद्र 

पवन जायसवाल के इस बयान पर रिएक्शन देते हुए राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि बीजेपी 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए बहुत बेचैन है. बीजेपी को हार का डर सता रहा है, इसलिए उनके नेता कुछ न कुछ बोल रहे हैं. इससे पहले राजद नेताओं का लगातार कहना था कि तेजस्वी यादव को सीएम बनाया जाना चाहिए. कई नेताओं ने तो यह भी बोल दिया था कि होली के बाद तेजस्वी को सीएम बना दिया जाएगा. इस बीच सीबीआई और ईडी ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी तो अब यह बयानबाजी बंद हो गई है.  हालांकि बीजेपी विधायक पवन जायसवाल के बयान के बाद बिहार में सियासी सरगर्मी और बढ़ती दिख रही है. 

Trending news