मुफ्त अनाज वाली योजना चल रही है और आगे भी चलती रहेगी, पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, जानें 10 बड़ी बातें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2135823

मुफ्त अनाज वाली योजना चल रही है और आगे भी चलती रहेगी, पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, जानें 10 बड़ी बातें

PM Modi In Jharkhand: झारखंड के धनबाद की रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर करारा वार किया. पीएम मोदी ने तंज कसते झारखंड में कोयले के ढेर निकलते हैं पर अब तो नोटों के ढेर भी निकलने लगे हैं.

PM मोदी की धनबाद में रैली

Ranchi: PM Modi In Jharkhand: झारखंड के धनबाद की रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर करारा वार किया. पीएम मोदी ने तंज कसते झारखंड में कोयले के ढेर निकलते हैं पर अब तो नोटों के ढेर भी निकलने लगे हैं. विपक्ष पर प्रहार करते हुए पीएम मोदी ने झारखंड के लोगों को संबोधित करते हुए कहा, इंडी गठबंधन वाले नहीं चाहते कि मुफ्त अनाज योजना चलती रहे. वे नहीं चाहते कि आपके बच्चे बड़े होकर बड़ा बनें. भीड़ को लेकर पीएम मोदी ने कहा, आपलोगों की संख्या इतनी है कि पंडाल छोटा पड़ रहा है. आपका यह तप बेकार नहीं जाएगा. इसका एक एक पाई जोड़कर मैं आपको वापस लौटाउंगा. मैं सोचता हूं कि कितने जन्म का पुण्य है कि आप हमें इतना प्यार देते हैं. आइए, 10 प्वाइंट में जानते हैं पीएम मोदी ने क्या क्या कहा- 

1. पीएम मोदी बोले, मैंने सिंदरी खाद कारखाने को फिर से शुरू करने की गारंटी दी थी. 2018 में उसका शिलान्यास किया था. आज उसका लोकार्पण हो गया. क्या आपने सोचा था कि यह कारखाना एक दिन फिर से शुरू हो जाएगा. सब लोग निराश हो चुके थे. सबने मान लिया था कि ताला लग गया, लेकिन ये मोदी तो है, जिसकी गारंटी में दम है. इसलिए जिसकी आशा भी आपने छोड़ दी थी, उसमें भी उर्जा भरने के लिए आपने मोदी को काम ​दिया है. इस कारखाने से हजारों रोजगार पैदा होंगे. पूर्वी भारत के किसानों को बड़ा लाभ होगा. भाजपा का मकसद है, विकास... विकास... तेज विकास. जबकि कांग्रेस हो या उसके सहयोगी दल, वो विकास की सबसे बड़ी दुश्मन है. 

2. पीएम मोदी बोले, एक बिजली प्लांट का शिलान्यास पिछली सदी में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी करके गए थे. कांग्रेस की सरकार आई और मामला ठंडे बस्ते में चला गया. 2014 में मोदी ने इसकी चिंता की और आज इस प्लांट से हजारों घरों में रोशनी आ रही है. मोदी ने सौभाग्य योजना से धनबाद में भी करीब एक लाख घरों में पहली बार मुफ्त बिजली कनेक्शन लगा है. इसलिए देश कह रहा है- जहां दूसरों से उम्मीद खत्म हो जाती है, वहां से मोदी की गारंटी शुरू होती है. आपलोग मोदी की ऐसी अनेक गारंटियों के गवाह हैं, जो बीते सालों में पूरी हुई हैं. देवघर में एयरपोर्ट का शिलान्यास और लोकार्पण, राज्य के पहले एम्स की आधारशिला मैंने ही रखी और 2022 में लोकार्पण भी मैंने ही किया. 

3. प्रधानमंत्री ने कहा, आज झारखंड देश के उन राज्यों में है, जहां रेलवे का शत प्रतिशत बिजलीकरण हो चुका है. झारखंड को अब तक तीन आधुनिक मेड ​इन इंडिया वंदे  भारत ट्रेंनें मिल चुकी हैं. कुछ दिन पहले ही अमृत भारत रेलवे स्टेशन योजना के तहत झारखंड के 27 रेलवे स्टेशनों के आधुनिकीकरण का काम शुरू हुआ है. 25 फरवरी को ही झारखंड में अस्पतालों से जुड़ी अनेक परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया गया है. 

4. उन्होंने कहा, झारखंड में तेज विकास के लिए जरूरी है कि यहां कानून व्यवस्था अच्छी हो. शासन प्रशासन ईमानदार हो, लेकिन जब से यहां जेएमएम और कांग्रेस की परिवारवादी भ्रष्टचारी और तुष्टिकरण वाली सरकार बनी है, तब से हालात बहुत बिगड़ गए हैं. जेएमएम का मतलब हो गया है, जमकर खाओ. झारखंड में रंगदारी बढ़ती ही जा रही है. उन्होंने यह भी कहा, तुष्टिकरण के चलते घुसपैठ बढ़ती जा रही है और यहां जेएमएम कांग्रेस के नेताओं का एक ही काम रह गया है- अपनी तिजोरियां भरने का. 

5. पीएम मोदी बोले, कुछ लोगों ने झारखंड को लूटकर आपको लूटकर आपके पसीने की कमाई को लूटकर अपने लिए बेनामी संपत्तियों के पहाड़ बना लिए हैं. आपने देखी है, यहां किस तरह नोटों की गड्डियां निकल रही हैं. मैंने तो खुद इतने नोट कभी देखे ही नहीं हैं. कोयले के ढेर तो देखे थे, अब नोटों के ढेर देख रहे हैं. यह आपका पैसा है, जिसे लूट लिया गया है. क्या आप ऐसे लोगों को माफ करोगे. जो जनता का लूटा है, उसे लौटाना पड़ेगा. यह मोदी की गारंटी है. जब मोदी इन पर एक्शन लेता है तो ये लोग बहाने बनाते हैं. जांच से भागते हैं. 

6. उन्होंने कहा, जेएमएम और कांग्रेस ने आदिवासियों को केवल वोटबैंक ही समझा है. झारखंड में इतने जनजातीय परिवार हैं, इतने प्रतिभाशाली नौजवान हैं, उनको आगे नहीं बढ़ाएंगे. क्योंकि परिवारवादी अपने ही परिवार की सोचते हैं. जबकि मोदी जो भी कर रहा है, वो आपके बच्चों के लिए कर रहा है. जेएमएम को चलाने वाले जो लोग हैं, वो एक ही परिवार के ही हैं. वे अपने बच्चों का भला करेंगे या आपके बच्चों का भला करेंगे. ये मोदी है, जिसका परिवार आप ही हो. आपके बच्चों का भविष्य मेरी गारंटी है. 

7. उन्होंने कहा, इंडी गठबंधन के लोग चाहते हैं कि मुफ्त अनाज वाली योजना बंद कर दी जाए. गरीब के घर का चूल्हा जलता रहना चाहिए कि नहीं. गरीब का बच्चा पेट भरने के बाद ही सोना चाहिए कि नहीं. क्या गरीब की सेवा मोदी को करनी चाहिए या नहीं करनी चाहिए. ये इंडी गठबंधन वाले कितना भी दबाव बना लें, लेकिन ये मोदी न झुकने वाला है और न हटने वाल है. यह मुफ्त अनाज वाली योजना हमेशा के लिए चालू रहेगा, ताकि गरीब का चूल्हा जलता रहे. झारखंड के कई युवा दूसरे राज्यों में काम करने जाते हैं. ऐसे साथी जहां भी जाएं, मुफ्त राशन उन्हें वहां भी मिले, इसकी भी व्यवस्था मैंने करवा दी है.

8. पीएम मोदी बोले, पिछले 10 सालों में माताओं और बहनों की सेवा ​करने की कोशिश की गई है. चाहे उज्जवला योजना हो, शौचालय योजना हो, जनधन योजना हो. अब मोदी पानी की समस्या का समाधान करने में जुटा है. पर इंडी गठबंधन की सरकार इस काम को भी रोक रही है. इतने सालों बाद भी झारखंड में जल जीवन मिशन का 50 प्रतिशत काम पूरा नहीं हो पाया है. इंडी गठबंधन की सरकार गरीबों के पक्के घर बनाने में भी रोड़े अपना रही है. इंडी गठबंधन की सरकार विकास विरोधी है और जनता विरोधी है. मोदी की कोशिश है कि आपका अधिकार सीधे आपको मिले. आयुष्मान भारत के तहत मुफ्त इलाज होता है. पीएम किसान सम्मान निधि सीधे किसानों के खाते में चले जाते हैं. मनरेगा की मजदूरी सीधे बैंक खाते में आती है. गैस सिलेंडर की सब्सिडी सीधे खाते में आती है. 

9. पीएम मोदी बोले, मोदी ने इंडी गठबंधन के बिचौलियों का कमीशन बंद कर दिया है. वो मोदी को गाली देते हैं लेकिन आपके आशीर्वाद की इतनी मोटी दीवार है कि उनकी गालियां मुझ तक पहुंचती ही नहीं है. मेरा विश्वास है कि जितना ये लोग कीचड़ उछालेंगे, उतने ही ज्यादा कमल खिलेंगे. आदिवासी समाज की भागीदारी को बढ़ाना भाजपा सरकार की प्राथमिकता है. यह भाजपा ही है, जिसने अलग आदिवासी कल्याण मंत्रालय बनाया और इसके बजट में बढ़ोतरी की. यह भाजपा ही है, जिसने अलग झारखंड राज्य बनाया. आदिवासी परिवारों के घर बनाने के लिए जनमन योजना शुरू की गई है. यह भाजपा सरकार ही है, जिसने भगवान बिरसा मुंडा का संग्रहालय बनाया और उनके जन्मदिवस पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया. 

10. प्रधानमंत्री बोले, आपका सपना ही मोदी का संकल्प है. मैं दिन रात खुद को इसलिए खपा रहा हूं कि देश में गरीबों की मुश्किलों को कम करता रहूं. मेरे देश के गरीब गरीबी से जल्दी से जल्दी बाहर निकलें. पिछले कुछ सालों में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर हुए हैं. आप भी धैर्य रखिए, आपकी भी गरीबी दूर हो जाएगी. यहां से जाइएगा तो मेरा एक काम करिएगा. जो लोग यहां नहीं आ पाए हैं, उनको मेरा प्रणाम बोल दीजिएगा. आपलोग इस धूप में मुझे सुन रहे हैं, इसे मैं जिंदगी में कभी भूल नहीं सकता.

Trending news