Nitish Kumar On Hindu Rashtra Row: भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग पर क्या बोले नीतीश कुमार?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1575490

Nitish Kumar On Hindu Rashtra Row: भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग पर क्या बोले नीतीश कुमार?

पटना. हाल ही में भारत को हिंदू राष्ट्र (Hindu Rashtra) बनाने की मांग ने जोर पकड़ा है. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने तो भारत को हिंदू राष्ट्र करार दे दिया.

Nitish Kumar

Nitish Kumar On Hindu Rashtra Row: पटना. हाल ही में भारत को हिंदू राष्ट्र (Hindu Rashtra) बनाने की मांग ने जोर पकड़ा है. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने तो भारत को हिंदू राष्ट्र करार दे दिया. इन इस मसले पर ​बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने भी अपने विचार व्यक्त किए हैं. नीतीश कुमार ने कहा कि ऐसा करना संभव नहीं है. जिस देश में हर धर्म और संप्रदाय के लोग रहते हैं, उसे हिंदू राष्ट्र बनाना संभव नहीं है. ऐसी मांग करने वाला देश को नष्ट करना चाहता है. नीतीश कुमार ने कहा कि इस मामले में हमे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की बातों का पालन करना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि हमलोग महात्मा गांधी के बताए रास्ते पर चल रहे हैं. 

  1. Nitish Kumar On Hindu Rashtra Row: नीतीश कुमार ने कहा कि हमें राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की बातों का पालन करना चाहिए. हमलोग महात्मा गांधी के बताए रास्ते पर चल रहे हैं. 
  2.  

पूर्व मंत्री सुधाकर सिंह के बयान पर नीतीश कुमार ने कहा कि कोई क्या कहता है, उससे उनपर कोई फर्क नहीं पड़ता. उन्होंने कहा कि जिसे नहीं पता, वह कुछ भी बोले क्या फर्क पड़ता है. नीतीश कुमार ने दावा किया कि राज्य में कृषि के क्षेत्र में बहुत काम हुए हैं और ये सभी को मालूम हैं. उन्होंने यह भी कहा कि ​हमारी सरकार किसानों के लिए समर्पित है और हम आगे भी ऐसे ही काम करते रहेंगे. 

नीतीश कुमार ने कहा कि पहले पूरे गांव में कोई एक मकान दिखता था पर अब देखिए. समाधान यात्रा का जिक्र करते हुए उन्होंने दावा किया कि मैंने बिहार के गांवों में विकास देखी. बिहार ने बिना किसी की मदद के अपने पुरुषार्थ के बल पर विकास किया है. विरोधियों की बयानबाजी को लेकर नीतीश कुमार ने कहा कि इनलोगों को बोलने दीजिए. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. उन्होंने तंज कसते हुए यह भी कहा कि ये लोग नहीं बोलेंगे तो अपनी पार्टी में आगे कैसे बढ़ेंगे.

 

Trending news