Kalpana Soren: कल्पना सोरेन गांडेय विधानसभा सीट से लड़ेंगी उपचुनाव, 29 अप्रैल को करेंगी नामांकन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2221332

Kalpana Soren: कल्पना सोरेन गांडेय विधानसभा सीट से लड़ेंगी उपचुनाव, 29 अप्रैल को करेंगी नामांकन

Kalpana Soren: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन गांडेय विधानसभा से उपचुनाव में जेएमएम की तरफ से लड़ेंगी. कल्पना 29 अप्रैल को अपना नामांकन करेंगी

कल्पना सोरन

रांची: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार इंडिया गठबंधन ने राज्य की 14वीं लोकसभा सीट जमशेदपुर में भी प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है. झारखंड मुक्ति मोर्चा ने समीर मोहंती को प्रत्याशी बनाया है. वह बहरागोड़ा सीट से पार्टी के विधायक हैं. वहीं पार्टी ने गांडेय विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन की उम्मीदवारी का ऐलान भी आधिकारिक तौर पर कर दिया है. बता दें कि इंडिया गठबंधन में राज्य की 14 में से पांच लोकसभा सीटें झामुमो के हिस्से आई हैं.

झारखंड में कांग्रेस ने सात सीटों पर उम्मीदवार उतारा है, जबकि राजद और सीपीआई-एमएल के हिस्से एक-एक सीट आई है। इनमें से एकमात्र जमशेदपुर सीट पर प्रत्याशी के नाम की घोषणा अब तक नहीं हुई थी. लंबे मंथन के बाद झामुमो ने विधायक समीर मोहंती को मैदान में उतारने का निर्णय लिया है. उनका मुकाबला लगातार दो बार सांसद चुने गए भाजपा के विद्युत वरण महतो से होगा. खास बात यह है कि विद्युत वरण महतो भी पहले झामुमो में थे। वह 2014 के लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा में शामिल हुए थे और पार्टी ने उन्हें यहां से उम्मीदवार बनाया था.

गांडेय सीट पर पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन की उम्मीदवारी का औपचारिक ऐलान किया गया है. झामुमो के विधायक रहे सरफराज अहमद के इस्तीफे की वजह से सीट खाली हुई है. यहां कल्पना सोरेन का मुकाबला भाजपा प्रत्याशी दिलीप वर्मा से होगा. सरफराज ने जब इस्तीफा दिया था तभी से ये तय माना जा रहा था कि कल्पना सोरेन यहां से चुनाव लड़ेंगी. हालांकि हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद कल्पना ने शोर थमने का इंतजार किया. कल्पना सोरेन इस सीट 29 अप्रैल को नामांकन करेंगी.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- Pappu Yadav: चुनाव प्रचार कर रहे पप्पू यादव की गाड़ी से कैश बरामद, पुलिस ने कारें की जब्त

Trending news