Jharkhand ED Raid: संजीव लाल के केबिन में ईडी ने पाया नोटों का बंडल, 6 दिन की रिमांड पर हैं मंत्री के पीएस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2239813

Jharkhand ED Raid: संजीव लाल के केबिन में ईडी ने पाया नोटों का बंडल, 6 दिन की रिमांड पर हैं मंत्री के पीएस

Jharkhand ED Raid: संजीव लाल झारखंड सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के ओएसडी हैं. ईडी की टीम संजीव लाल के चेम्बर को खंगाल रही है. मंत्री के ओएसडी संजीव लाल 6 दिन की इडी रिमांड पर हैं. बता दें कि 6 मई, 2024 दिन सोमवार को ईडी की छापेमारी में करीब 35 करोड़ रुपये की नकदी बरामद हुई थी. 

झारखंड में ईडी की छापेमारी

Jharkhand ED Raid: झारखंड में मिले करोड़ों रुपये के कैश में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 8 मई (बुधवार)  को बड़ी कार्रवाई की. इस मामले की जांच का दायरा बढ़ाते हुए ईडी मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल के चैंबर को खंगाल रही है. संजीव लाल को झारखंड मंत्रालय लेकर इडी की टीम पहुंची. इस दौरान संजीव लाल के केबिन में ईडी को नोटों का बंडल मिला.

मंत्री आलमगीर आलम के ओएसडी हैं संजीव लाल

संजीव लाल झारखंड सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के ओएसडी हैं. ईडी की टीम संजीव लाल के चेम्बर को खंगाल रही है. मंत्री के ओएसडी संजीव लाल 6 दिन की इडी रिमांड पर हैं. 

ईडी की छापेमारी में करीब 35 करोड़ की नकदी हुई थी बरामद 

बता दें कि 6 मई, 2024 दिन सोमवार को ईडी की छापेमारी में करीब 35 करोड़ रुपये की नकदी बरामद हुई थी. इस मामले में मंत्री के पीएस संजीव कुमार लाल और उनके नौकर जहांगीर आलम को गिरफ्तार किया गया है. स्पेशल पीएमएलए कोर्ट ने 7 मई, 2024 दिन मंगलवार को दोनों को 7 दिनों की रिमांड पर भेज दिया है.

नौकर का कबूलनामा

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, ईडी की पूछताछ में मंत्री आलमगीर आलाम के पीएस संजीव कुमार लाल के नौकर जहांगीर आलम ने बताया कि वह कमीशन और रिश्वत से जुटाई रकम का केयरटेकर था, जिसके बदले में उसे महीने के करीब पंद्रह हजार रुपए सैलरी मिलती थी. उसने बताया कि मुझे मंत्री आलमगीर ने ही अपने पीएस संजीव कुमार लाल के यहां नौकरी पर रखवाया था. 

यह भी पढ़ें:'टीवी के जरिए ही पता चला...', कैशकांड से मंत्री आलमगीर आलम ने पल्ला झाड़ा

जहांगीर आलम ने ईडी को बताया है कि संजीव लाल हर एक-दो दिन में उसे रुपयों का बैग या थैला देते थे, जिसे वह इस फ्लैट की अलमारियों में लाकर रखता था. हालांकि, संजीव कुमार लाल ने शुरुआती पूछताछ में इनकार किया था कि जहांगीर के फ्लैट से मिली रकम उनकी है.

यह भी पढ़ें:Jharkhand: झारखंड कैश कांड में संजीव लाल का चेंबर खंगाल रही ED, मंत्री आलमगीर आलम पर भी कस सकता है शिकंजा

Trending news