Success Story of Bihar Topper: शिवांकर और सानिया ने जताई एनडीए ऑफिसर बनने की इच्छा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2182718

Success Story of Bihar Topper: शिवांकर और सानिया ने जताई एनडीए ऑफिसर बनने की इच्छा

Bihar Board 10th Result 2024: शिवांकर कुमार और सानिया दोनों ही नेशनल डिफेंस एकेडमी (एनडीए) ऑफिसर बनना चाहते है. इसके अलावा बता दें कि समस्तीपुर के आदर्श कुमार (Adarsh Kumar) सेकेंड टॉपर हैं. तीसरे स्थान पर आदित्य कुमार (Aditya Kumar), सुमन कुमार पूर्वे (Suman Kumar), पलक कुमारी (Palak Kumar) और सुजिया परवीन रहे हैं, जिन्होंने 486 अंक प्राप्त किए हैं.

 

Success Story of Bihar Topper: शिवांकर और सानिया ने जताई एनडीए ऑफिसर बनने की इच्छा

Bihar Board 10th Result 2024: बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (BSEB) ने 31 मार्च 2024 को दोपहर 1:30 बजे रिजल्ट घोषित कर दिया है. इस साल की परीक्षा में पूर्णिया से शिवांकर कुमार (Shivankar Kumar) पूरे राज्य में टॉपर रहे हैं, जबकि समस्तीपुर के आदर्श कुमार (Adarsh Kumar) सेकेंड टॉपर हैं. तीसरे स्थान पर आदित्य कुमार (Aditya Kumar), सुमन कुमार पूर्वे (Suman Kumar), पलक कुमारी (Palak Kumar) और सुजिया परवीन रहे हैं, जिन्होंने 486 अंक प्राप्त किए हैं. इनके अलावा परीक्षा में 483 अंक लाकर आर्य कन्या हाई स्कूल की छात्रा सानिया कुमारी 6th टॉपर बनी है. शिवांकर कुमार और सानिया दोनों ही नेशनल डिफेंस एकेडमी (एनडीए) ऑफिसर बनना चाहते है. 

शिवांकर ने जताई एनडीए से जुड़ने की इच्छा
जानकारी के लिए बता दें कि बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा में पूर्णिया के छात्र शिवांकर ने पूरे राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त किया है. शिवांकर के पिता संजय विश्वास एक निजी स्कूल में शिक्षक है. शिवांकर ने बताया कि उन्हें भरोसा नहीं था कि वह बिहार बोर्ड की परीक्षा में पूरे सुबह में प्रथम आएंगे, लेकिन इतना जरूर था कि कुछ अच्छा रिजल्ट आएगा. शिवांकर ने कहा कि वह नेशनल डिफेंस एकेडमी (एनडीए) में जाना चाहता है. शिवांकर के पिता ने बताया कि मेरा बेटा पढ़ने में मेधावी है दिन-रात मेहनत करता था और उसे उम्मीद थी कि अच्छा रहेगा. शिवांकर के शिक्षक ने बताया कि वह हमेशा विद्यालय सहित अन्य परीक्षाओं में प्रथम आता था और कुछ अच्छा करने के लिए दिन-रात मेहनत करता था. शिवांकर की बहन ने कहा कि शिवांकर की सफलता पर न सिर्फ परिवार बल्कि पूरे सूबे के लोग गौरवान्वित है और दूर-दूर से उन्हें शुभकामना के फोन आ रहे हैं.

सानिया कुमारी एनडीए की करना चाहती है तैयारी 
इसके अलावा बता दें कि खगड़िया के आर्य कन्या उच्च विद्यालय की छात्रा सानिया कुमारी 483 अंक लाकर पुरे बिहार में छठा स्थान हासिल किया है. सानिया खगड़िया शहर के संहोली की रहने वाली है. जैसे ही सानिया के बिहार में छठी रैंक हासिल करने की जानकारी परिवार के लोगों को मिला तो परिवार के सभी लोग काफी उत्साहित नजर आने लगे. सानिया के पिता राकेश रोशन पेशे से इंजीनियर हैं. सानिया ने बताया कि वह कोचिंग तो करती थी लेकिन सेल्फ स्टडी पर ज्यादा ध्यान देती थी. सानिया आगे नेशनल डिफेंस एकेडमी (एनडीए) की तैयारी करना चाह रही है.

इनपुट - स्वप्निल सोनल और हितेश कुमार

ये भी पढ़िए- Bihar Board 10th Result 2024 : पूर्णिया के शिवांकर कुमार बने टॉपर, आदर्श कुमार रहे दूसरे स्थान पर

 

Trending news