Bihar News: कोरोना के तेज प्रसार के बीच नीतीश ने की उच्चस्तरीय बैठक, RTPCR Test की संख्या बढ़ाने के निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2024217

Bihar News: कोरोना के तेज प्रसार के बीच नीतीश ने की उच्चस्तरीय बैठक, RTPCR Test की संख्या बढ़ाने के निर्देश

Bihar News: देश के कई राज्यों में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की.

फाइल फोटो

पटना: Bihar News: देश के कई राज्यों में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की. बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड के बढ़ते मामले को देखते हुए आरटीपीसीआर जांच की संख्या और बढ़ाई जाए. 

ये भी पढ़ें- आखिर हो गया रिहाई का रास्ता साफ, जेल से 9 महीने बाद बाहर आएंगे मनीष कश्यप!

उन्होंने कोविड के निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया के अनुरूप अस्पतालों में दवा, उपकरण, बेड, ऑक्सीजन, मानव बल एवं अन्य सभी जरूरी व्यवस्थाओं की उपलब्धता रखने के निर्देश देते हुए कहा कि लोगों को भी कोरोना के प्रति सतर्क एवं जागरूक करें. उन्होंने लोगों से अस्पतालों में मास्क का उपयोग करने के भी निर्देश दिए. 

ये भी पढ़ें- शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी होना हुआ प्रारंभ, सफल उम्मीदवारों की सूची जारी

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को पैनिक होने की जरूरत नहीं है, सभी लोग सजग एवं सतर्क रहें. बैठक में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव भी मौजूद रहे. बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से कोरोना की अद्यतन स्थिति की जानकारी दी.

ये भी पढ़ें- Namak Ke Upay: नमक का टोटका भी बदल सकता है आपकी किस्मत, भाग्य देगा साथ!

उन्होंने बताया कि हाल में ओमिक्रॉन परिवार का जेएन.1 वेरिएंट के कई मामले देश में मिले हैं. बिहार में भी कोरोना के 2 ऐसे मामले आये हैं, जो राज्य में बाहर से आए लोगों में मिले हैं. यह वेरिएंट बहुत घातक नहीं है. कोरोना के पाए गए दोनों मरीज होम आइसोलेशन में हैं और स्वस्थ हैं. स्वास्थ्य विभाग कोरोना के इस नए वेरिएंट के प्रति पूरी तरह सतर्क है और इसके बचाव के लिये सभी जरूरी उपाय किये जा रहे हैं. 
इनपुट-आईएएनएस

Trending news