फेशियल कराने के बाद क्या आप भी करती हैं ये गलती, तो भूलकर भी न करें ये काम..... .
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1346587

फेशियल कराने के बाद क्या आप भी करती हैं ये गलती, तो भूलकर भी न करें ये काम..... .

फेशियल त्वचा की गंदगी को डीप क्लीन करता है. लेकिन फेशियल कराने के बाद आपको कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है.  फेशियल त्वचा में कसाव लाने के साथ-साथ ब्लड सर्कुलेशन को भी बेहतर बनाता है. 

(फाइल फोटो)

Patna: फेशियल करवाने के बाद अगर आपके चेहरे पर ग्लो की कमी या त्वचा संबंधी कोई समस्या नजर आती है. इसकी वजह फेशियल के बाद की जाने वाली कुछ गलतियां भी हो सकती है. वैसे तो फेशियल करवाने के कई फायदे होते है, जैसे इससे त्वचा में कसाव आता है, ब्लड सर्कुलेशन सही होता है, त्वचा को डीप क्लीन करता है, स्किन को चमकदार बनाता है. लेकिन फेशियल करवाने के बाद अगर आप कोई गलती करते है तो आपको फेशियल से फायदे नहीं नुकसान हो सकते हैं. आइए आपको बताते हैं उन गलतियों के बारे में ताकि आप इनसे बच सकें.

मेकअप करने से बचें 
फेशियल से आपकी स्किन अंदर तक साफ हो जाती है. इससे त्वचा के पोर्स खुल जाते है. ऐसे में अगर आप फेशियल के तुरंत बाद मेकअप करती है तो इसमें मेकअप में मौजूद  केमिकल स्किन के अंदर चले जाते है. जिससे कई स्किन संबंधी समस्या हो सकती है. इसलिए इस बात का ध्यान रखें की जब भी आप फेशियल करवाएं उसके बाद मेकअप करने से बचें. 

साबुन के इस्तेमाल से बचें
फेशियल करवाने से स्किन की गंदगी साफ होती है. इसलिए जब भी आप फेशियल कराएं तो इस बात का ध्यान रखें की आप फेशियल वाले एरिया पर साबुन ना लगाएं. इसकी वजह से चेहरे को नुकसान हो सकता है. साबुन की जगह आप चेहरे पर गुलाब जल लगा सकते हैं. गुलाब जल चेहरे पर चमक लाने के लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है.

थ्रेडिंग पहुंचाएगी नुकसान
चेहरे पर थ्रेडिंग या अपर-लिप कराने से चेहरे के अनवांटेड बाल निकल जाते है. लेकिन आपको ध्यान रखना होगा की जब भी आप फेशियल करवाएं उसके बाद थ्रेडिंग करने से बचें. फेशियल के तुरंत बाद थ्रेडिंग करने से बचें. फेशियल के बाद आपकी त्वचा सेंसिटिव होने से कारण दाने और दाग होने की संभावना हो सकती है.

धूप से बचें
फेशियल के बाद धूप में जाने से बचना चाहिए. फेशियल के बाद त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है. आपको बता दें कि, फेशियल करवाने से त्वचा के रोम-छिद्र खुल जाते है . जिससे त्वचा पहले से ज्यादा क्लीन हो जाती है. इसलिए अगर आप फेशियल के बाद धूप में जाते है तो इससे चेहरे पर सूर्य की किरणें त्वचा पर हानिकारक प्रभाव डाल सकती है. इसलिए फेशियल करवाने के बाद  कुछ दिनों तक धूप में जाने से परहेज करें.

ये भी पढ़िये: Chanakya Niti: गृहस्थ जीवन को बनाना चाहते हैं खुशहाल, तो अपनाएं ये गुण, छूमंतर हो जाएगी तकलीफ

Trending news