ITI पास रेलवे में चाहते हैं नौकरी तो तुरंत करें आवेदन, बिना परीक्षा के निकली है बंपर भर्ती
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1768590

ITI पास रेलवे में चाहते हैं नौकरी तो तुरंत करें आवेदन, बिना परीक्षा के निकली है बंपर भर्ती

अगर आप भारतीय रेलवे में नौकरी करना चाहते हैं और इसके लिए आप तैयारी कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है. दरअसल भारतीय रेलवे की तरफ से कुछ पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है.

(फाइल फोटो)
Railway Recruitment: अगर आप भारतीय रेलवे में नौकरी करना चाहते हैं और इसके लिए आप तैयारी कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है. दरअसल भारतीय रेलवे की तरफ से कुछ पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है. मजे की बात यह है कि इन पदों के लिए आपको किसी परीक्षा से होकर नहीं गुजरना होगा, बल्कि रेलवे इन पदों पर सीधी वैकेंसी की व्यवस्था कर रही है. 

बता दें कि उत्तर पूर्व रेलवे की तरफ से यह वैकेंसी निकील गई है. जो अपरेंटिस के पदों पर सीधी भर्ती के लिए है. बता दें कि उत्तर पूर्व रेलवे की तरफ से कुल 1104 खाली पदों के लिए यह आवेदन निकाले गए हैं. जिनको भरा जाना है. ऐसे में इन पदों पर नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार आरसीसी गोरखपुर की आधिकारिक वेबसाइए https://rrcgorakhpur.net/ पर जाकर इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 
 
 
उत्तर पूर्व रेलवे अपरेंटिस भर्ती प्रक्रिया 3 जुलाई से ही शुरू हो गई है इसे 2 अगस्त 2023 तक चलना है. ऐसे में इसके लिए आवेदन करने वाले आवेदकों के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से हाई स्कूल या 10 वीं बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है. इसके साथ ही संबंधित ट्रेड जिसके लिए आवेदक आवेदन करना चाहते हैं उसमें ITI सर्टिफिकेट होना चाहिए. इसके लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा कम से कम 15 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष होनी चाहिए. इसके लिए  https://rrcgorakhpur.net/ पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसे ध्यान से पढ़ें. 
 
  
इन पदों पर निकली है वैकेंसी...
 
1  Mechanical Workshop/ Gorakhpur 411
2  Signal Workshop/Gorakhpur cantt 63
3 Bridge Workshop/Gorakhpur cantt 35
4 Mechanical Workshop/Izzatnagar 151
5 Diesel Shed/Izzatnagar                 60
6 Carriage & Wagon/Izzatnagar 64
7 Carriage & Wagon/Lucknow Jn 155
8 Diesel Shed/Gonda                     90
9 Carriage & Wagon/Varanasi 75
                                            Total 1104
 
इन सभी पदों पर चयन की प्रक्रिया का आधार मेरिट होगा. ऐसे में बोर्ड और ITI के अंकों के प्रतिशत के आधार पर इस सूची को तैयार किया जाएगा. इसमें दोनों को महत्व दिया जाएगा. इसके लिए उम्मीदवार को 100 रुपए का भुगतान करना होगा. वहीं महिला/एससी/ST/EWS/दिव्यांग को इस शुल्क में छूट दी गई है. 

Trending news