IPL 2023 Playoffs: मुंबई-बैंगलोर दोनों जीते तो किसे मिलेगी प्लेऑफ में जगह? जानें पूरा गणित
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1704898

IPL 2023 Playoffs: मुंबई-बैंगलोर दोनों जीते तो किसे मिलेगी प्लेऑफ में जगह? जानें पूरा गणित

IPL 2023 Playoffs: लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने कल खेले गए दूसरे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 1 रन से हराकर प्लेऑफ में अपनी जगह को पक्का कर लिया.

IPL 2023 Playoffs: मुंबई-बैंगलोर दोनों जीते तो किसे मिलेगी प्लेऑफ में जगह? जानें पूरा गणित

पटना:IPL 2023 Playoffs: लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने कल खेले गए दूसरे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 1 रन से हराकर प्लेऑफ में अपनी जगह को पक्का कर लिया. ऐसे में टॉप-4 में अब सिर्फ 1 टीम के लिए ही जगह बची है और उसके लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच में जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है. दोनों ही टीमों को आज अपना आखिरी लीग मुकाबला खेलना बाकी है. पॉइंट्स टेबल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अभी 13 मैचों में 14 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है. वहीं दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस की बात करें तो मुंबई भी 14 अंकों के साथ 7वें नंबर पर है.

बता दें कि आरसीबी का नेट रनरेट अभी मुंबई से काफी बेहतर है और इसी कारण अंक बराबर होने के बाद भी वो मुंबई से ऊपर है. लेकिन दोनों ही टीमें अगर अपने-अपने आखिरी लीग मैच को जीत लेती हैं तो किस टीम को प्लेऑफ में जगह मिलेगी. ये सवाल सभी फैंस को खाए जा रहा है.

मुंबई इंडियंस को आज दोपहर 3:30 बजे से सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने होम ग्राउंड पर अपना आखिरी लीग मुकाबला खेलना है. मुंबई को इस मैच में एक बड़े अंतर जीत की जरूरत है. ताकि अपना नेट रनरेट वो आरसीबी से बेहतर कर सके. वहीं मुंबई यदि ऐसा करने में सफल नहीं होती और आरसीबी गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपना आखिरी लीग मुकाबला के खिलाफ सिर्फ ही जीत लेती है तो वो प्लेऑफ के लिए आसानी से क्वालीफाई कर जाएगी.

बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अपना आखिरी लीग मैच मुंबई इंडियंस के मुकाबले के बाद खेलना है. ऐसे में आरसीबी को पहले से पता होगा कि किस रणनीति के साथ उसे मैच में उतरना है. आरसीबी का अभी नेट रनरेट 0.180 का है. वहीं दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस का नेट रनरेट -0.128 का है. ऐसे में आज आरसीबी और मुंबई दोनों ही टीमें अगर अपना मैच जीत लेती है तो जिसका नेट रन रेट बेहतर होगा, वो टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर जाएगी.

ये भी पढ़ें- Bihar Crime:संपत्ति विवाद में बेटे ने बाप की गोली मारकर की हत्या, बाद में खुद ही दर्ज कराया FIR 

Trending news