Heat Stroke in Bihar: हीट स्ट्रोक ने ले ली पुलिसवाले की जान, सीवान में दारोगा की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1744949

Heat Stroke in Bihar: हीट स्ट्रोक ने ले ली पुलिसवाले की जान, सीवान में दारोगा की मौत

बिहार में तापमान कहर बनकर टूटा है. बढ़ती गर्मी और हीट स्ट्रोक लोगों की जान ले रहा है. बड़ी संख्या में बिहार में लोगों ने इसकी वजह से जान गंवाई है. बिहार में मानसून के दस्तक देने के बाद भी गर्मी का सितम ऐसा कि लोग दोपहर से शाम तक घर से बाहर निकलने में भी खौफ महसूस कर रहे हैं.

(फाइल फोटो)

Heat Stroke in Bihar: बिहार में तापमान कहर बनकर टूटा है. बढ़ती गर्मी और हीट स्ट्रोक लोगों की जान ले रहा है. बड़ी संख्या में बिहार में लोगों ने इसकी वजह से जान गंवाई है. बिहार में मानसून के दस्तक देने के बाद भी गर्मी का सितम ऐसा कि लोग दोपहर से शाम तक घर से बाहर निकलने में भी खौफ महसूस कर रहे हैं. बारिश के बाद भी तापमान में कोई ज्यादा परिवर्तन नहीं आया है और सूरज का पारा और बढ़ता ही जा रहा है. आपको बता दें कि बिहार के सीवान में एक दरोगा की मौत भी हीट स्ट्रोक की वजह से हो गई. 

बता दें कि सीवान में इस पीटीसी दरोगा की मौत हीट वेव की वजह से हो गई. उनकी तबीयत दो दिनों से खराब बताई जा रही थी. ऐसे में इलाज के लिए पीटीसी दरोगा को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसकी मौत हो गई. दरोगा के बारे में बता दें कि वह हुसैनगंज थाने में तैनात थे. उनका नाम कलामुद्दीन खान बताया जा रहा है. दरोगा के बारे में बताया जा रहा है कि वह रोहतास जिले के रहनेवाले थे. 

ये भी पढ़ें- कौन हैं ‘ऑपरेशन मैन’ IPS रवि सिन्हा, जिनकी जन्मभूमि है बिहार, बनाए गए RAW के नए चीफ

कलामुद्दीन खान के सहयोगी उनको तबीयत खराब होने के बाद इलाद के लिए निजी अस्पताल में लेकर गए थे. जहां उनकी मौत हो गई जिसके बाद उनके शव को सदर अस्पताल लाया गया. कलामुद्दीन खान के बारे में सीवान सदर अस्पताल के डॉक्टर ने बताया की उसकी तबीयत खराब होने के बाद जब उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था उसके शरीर का तापमान 108.0 था. ऐसे में हीट स्ट्रोक की वजह से उसकी मौत हो गई. 

बता दें कि कलामुद्दीन खान की तबीयत शनिवार से ही खराब थी. वह शनिवार को दवाई लेकर आए और कमरे पर दवा खाकर आराम कर रहे थे लेकिन रविवार को उनके शरीर का तापमान और बढ़ता चला गया. जिसके बाद इलाज के लिए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. पीटीसी दरोगा के मौत की सूचना उनके परिजनों को पुलिस विभाग के द्वारा दे दी गई है.

Trending news