Bihar Holi: बिहार के उप मुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने खेली होली, ढोल बजाकर गाया फगुआ गीत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2174915

Bihar Holi: बिहार के उप मुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने खेली होली, ढोल बजाकर गाया फगुआ गीत

Bihar Holi: बिहार में मंगलवार को रंगों का त्योहार होली धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस बीच, उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा अपने सरकारी आवास पर कार्यकर्ताओं, नेताओं और मीडियाकर्मियों के साथ होली खेली. 

बिहार के उप मुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने खेली होली

पटना: Bihar Holi: बिहार में मंगलवार को रंगों का त्योहार होली धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस बीच, उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा अपने सरकारी आवास पर कार्यकर्ताओं, नेताओं और मीडियाकर्मियों के साथ होली खेली. रंगों के इस त्यौहार पर उप मुख्यमंत्री ने मंडली के साथ बैठकर ढोलक भी बजाया और फगुआ के गीत भी गाए. 

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अधिकांश नेता इस पर्व में अपने क्षेत्रों में नहीं जा सकते हैं. उप मुख्यमंत्री भी चुनाव के मद्देनजर अपने विधानसभा क्षेत्र लखीसराय नहीं जा सके. इन्होंने अपने पटना स्थित सरकारी आवास पर ही होली मनाई.

उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने लोगों को रंगोत्सव की बधाई और शुभकामनाएं भी दी. उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि यह होली पर्व खास बन गया है. उप मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के परिवर्तन की जो नींव रखी है और 'विकसित भारत' का जो सपना देखा है, उसमे सभी भारतीय भागीदार बनना चाह रहे हैं. आज देश और बिहार में रंगों का त्यौहार मना रहे हैं. सभी की चाहत विकसित भारत बनाने की है.

नवादा में धूमधाम से मनाई जा रही है होली
वहीं मगध प्रमंडल गया, जहानाबाद, नवादा और जमुई इलाके में होली का प्रचलन जमींदारी जमाने से आरंभ हुआ जो आज भी जारी है. विदित हो कि आज मंगलवार को होली के दिन मगध में हरेक सड़क मोहल्ला और गांव की गलियों में होली के दिन से भी व्यापक तौर पर मनाया जा रहा है. 

इसी कड़ी में नवादा होली आपसी भाईचारे को बढ़ाने का त्योहार है. इसी संदेश को लेकर होली मनाने नवादा की सड़कों पर पारम्परिक तरीके से निकल गए आरएसएस के सदस्य. हाथों में ढोलक झाल लेकर होली के गाने गाते हुए लोगों पर रंग और गुलाल लगाते आपस में खुशियां बांट रहे थे. 

कवि दयानन्द प्रसाद गुप्ता कहते है कि होली साम्प्रदायिक सौहार्द्रता कायम कर आपसी भाईचारा बढ़ाने का त्योहार है. रंगों की विविधता की तरह जीवन में भी खुशियों का रंग विविध हो. 
इनपुट- आईएएनएस के साथ/यशवंत सिन्हा

यह भी पढ़ें- Holi: झारखंड के इस गांव में ढेलों की बारिश के बीच मनाई अनूठी होली, हजारों साल पुरानी परंपरा

Trending news