Lok Sabha Chunav 2024: मधेपुरा में तेज हवा और बारिश वोटिंग सेंटर पर मची अफरातफरी, EVM बचाने में छूटे अधिकारियों के पसीने
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2238873

Lok Sabha Chunav 2024: मधेपुरा में तेज हवा और बारिश वोटिंग सेंटर पर मची अफरातफरी, EVM बचाने में छूटे अधिकारियों के पसीने

Madhepura Lok Sabha Seat: मधेपुरा में अचानक तेज हवा के साथ हुई बारिश ने वोटिंग सेंटर पर अफरा-तफरी का माहौल पैदा कर दिया. बारिश बहुत तेज होने की वजह से ईवीएम को बचना अधिकारियों की पहली प्राथिकता बन गई. 

माधेपुरा में EVM बचाने में जुटे अधिकारी

Madhepura Lok Sabha Seat: बिहार में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत 7 मई, 2024 दिन मंगलवार को वोटिंग संपन्न हुई. वहीं, इस दौरान मधेपुरा में मौसम ने मतदाता से लेकर बूथ अधिकारी तक को परेशान किया. दरअसल, अचानक तेज हवा के साथ हुई बारिश ने वोटिंग सेंटर पर अफरा-तफरी का माहौल पैदा कर दिया. बारिश बहुत तेज होने की वजह से ईवीएम को बचना अधिकारियों की पहली प्राथिकता बन गई. बारिश के बीच ईवीएम को बचाने में बूथ अधिकारियों के पसीने छूट गए.

कई ईवीएम में पानी जाने की आशंका

अचानक तेज हवा और झमाझम बारिश के कारण जिला मुख्यालय के बीएनएमयू नॉर्थ कैंपस में बना वोटिंग सेंटर पर ईवीएम बचाने को लेकर अधिकारी और कर्मचारी काफी परेशान दिखाई दिए. इस दौरान हवा के झोंको में टेंट भी ध्वस्त हो गया. कई ईवीएम में पानी जाने की आशंका जताई जा रही. हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है.

​यह भी पढ़ें:Bihar Lok Sabha Chunav 2024: बिहार में तीसरे चरण में 5 सीटों पर मतदान संपन्न, 60 फीसदी वोटिंग

मधेपुरा में मतदान शांतिपूर्ण रहा

बता दें कि बिहार में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 7 मई, 2024, दिन मंगलवार को पांच संसदीय क्षेत्र झंझारपुर, अररिया, सुपौल, मधेपुरा और खगड़िया में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. इस चरण में 60 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया. इस चरण में 98.60 लाख से ज्यादा मतदाताओं के मतदान के लिए 9,848 मतदान केंद्र बनाए गए थे. वहीं, मधेपुरा में मतदान शांतिपूर्ण रहा. कई बूथों पर 7 बजे तक मतदान की प्रक्रिया पूरी हुई. लगभग 61 प्रतिशत मतदान हुआ.

यह भी पढ़ें:Vaishali Lok Sabha Seat: नॉमिनेशन रद्द होने पर निर्दलीय प्रत्याशी का हाई वोल्टेज ड्रामा, बीच सड़क पर गया लेट

बिहार निर्वाचन विभाग के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास ने बताया कि राज्य के पांच संसदीय क्षेत्र में मतदान का कार्य शांतिपूर्ण संपन्न हुआ है और इस चरण में करीब 60 प्रतिशत मतदान हुआ है. पिछले चुनाव में इन पांच क्षेत्रों में 61.22 प्रतिशत मतदान हुए थे.

रिपोर्ट: शंकर कुमार

Trending news