Lok Sabha Chunav 2024: 'हम करोडों लोगों को लखपति बनाएंगे', राहुल गांधी ने चाईबासा में जनता से मांगे वोट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2238587

Lok Sabha Chunav 2024: 'हम करोडों लोगों को लखपति बनाएंगे', राहुल गांधी ने चाईबासा में जनता से मांगे वोट

Rahul Gandhi in Chaibasa: राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री आदिवासियों के 'जल, जंगल, जमीन' को 14-15 उद्योगपतियों के हवाले करना चाहते हैं...उन्होंने अपने 10 साल के कार्यकाल में 22 लोगों को अरबपति बनाया...सत्ता में आने पर हम करोड़ों लखपति बनाएंगे और गरीब महिलाओं को सालाना एक लाख रुपये देंगे.

राहुल गांधी, नेता, कांग्रेस

Rahul Gandhi in Chaibasa: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 7 मई, 2024 दिन मंगलवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया कि वह आदिवासियों के जल, जंगल और जमीन को उद्योगपतियों के हवाले करना चाहते हैं. झारखंड के चाईबासा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने सत्ता में आने पर करोड़ों लोगों को लखपति बनाने का वादा भी किया. राहिला गांधी ने कहा कि यह लोकसभा चुनाव संविधान और आदिवासियों, गरीबों और पिछड़ों के अधिकारों को बचाने के लिए है. इंडिया गठबंधन के नेता संविधान को बचाने के लिए अपने जीवन का बलिदान तक देने के लिए तैयार हैं.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री आदिवासियों के 'जल, जंगल, जमीन' को 14-15 उद्योगपतियों के हवाले करना चाहते हैं...उन्होंने अपने 10 साल के कार्यकाल में 22 लोगों को अरबपति बनाया...सत्ता में आने पर हम करोड़ों लखपति बनाएंगे और गरीब महिलाओं को सालाना एक लाख रुपये देंगे. 

देश को 90 आईएएस अधिकारी चला रहे- राहुल

उन्होंने कहा कि बीजेपी आदिवासियों की भूमिका घरेलू सहायकों जैसी कर देना चाहती है. वे कभी नहीं चाहते कि आप डॉक्टर, इंजीनियर और वकील बनें. वे जंगलों को उद्योगपतियों को सौंपना चाहते हैं...देश को 90 आईएएस अधिकारी चला रहे हैं और उनमें से केवल एक आदिवासी है जिसे दिल्ली में किनारे कर दिया गया है. देश में आदिवासियों की आबादी करीब आठ फीसदी है.

8,000 रुपये हर महीने का भुगतान करेंगे-राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि अगर हम सत्ता में आए तो बेरोजगार स्नातकों और डिप्लोमा धारकों को प्रशिक्षुता के अवसर देंगे और 8,000 रुपये हर महीने का भुगतान करेंगे.

यह भी पढ़ें: तेजस्वी यादव की तबीयत बिगड़ी, इलाज के लिए पहुंचे अस्पताल, डॉक्टरों ने दी ये सलाह

भीड़ ने नारा लगाया जेल का ताला टूटेगा, हेमंत सोरेन छूटेगा

वहीं, जेल में बंद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बारे में राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी ने आदिवासी मुख्यमंत्री को जेल में डाल दिया है, लेकिन हेमंत सोरेन छूटेगा. इसके जवाब में भीड़ ने नारा लगाया जेल का ताला टूटेगा, हेमंत सोरेन छूटेगा.

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Election: मुस्लिम आरक्षण पर अपने बयान से पलटे लालू यादव, अब कही ये बात

Trending news