PM Modi Gaya Rally: लालटेन से मोबाइल चार्ज होगा क्या? PM मोदी की गया रैली की 15 प्रमुख बातें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2206494

PM Modi Gaya Rally: लालटेन से मोबाइल चार्ज होगा क्या? PM मोदी की गया रैली की 15 प्रमुख बातें

Bihar Political News: PM नरेंद्र मोदी आज 13 दिन में तीसरी बार बिहार के दौरे पर हैं. गया में चुनावी रैली के दौरान PM मोदी ने राजद और इंडी अलायंस पर जमकर निशाना साधा.

PM मोदी

Gaya: Bihar Political News: PM नरेंद्र मोदी आज 13 दिन में तीसरी बार बिहार के दौरे पर हैं. गया में चुनावी रैली के दौरान PM मोदी ने राजद और इंडी अलायंस पर जमकर निशाना साधा. तो आइये जानते हैं, उनकी भाषण की जरूरी बातें: 

PM मोदी के भाषण की जरूरी बातें: 

1: PM मोदी ने कहा, "घमंडिया अलायंस के पास न कोई विजन है, न कोई विश्वास है. ये लोग जब वोट मांगने जाते हैं, तो भी नीतीश जी के कामों पर वोट मांगते हैं. ये लोग क्यों नीतीश जी और केंद्र सरकार के कामों का क्रेडिट खाते हैं, वो पूरा बिहार जानता है.

2. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा,  'कांग्रेस के युवराज तो खुलेआम कहते हैं कि, वो हिन्दू धर्म की शक्ति का विनाश कर देंगे. इनके दूसरे साथी हमारे सनातन धर्म को डेंगू, मलेरिया कहते हैं.

3. RJD पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा, "बिहार में जंगलराज का सबसे बड़ा चेहरा राजद है. बिहार में भ्रष्टाचार का दूसरा नाम राजद है. बिहार की बर्बादी की सबसे बड़ी गुनाहगार राजद है.

4. राममंदिर के मुद्दे पर PM मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना, "बिहार के लोग जानते हैं ये चुनाव दल का नहीं, देश का चुनाव है. आज एक ओर देश की संस्कृति पर गर्व करने वाले हम लोग हैं और दूसरी ओर हमारी आस्था को नीचा दिखाने वाले लोग हैं. कल राम नवमी का पावन पर्व है. सूर्य की किरणें कल अयोध्या में रामलला के मस्तक का विशेष अभिषेक करेंगी. लेकिन, घमंडिया गठबंधन के लोगों को राम मंदिर से भी परेशानी है."

5. PM मोदी ने कहा, 'जब कांग्रेस की सरकार थी, तो महिला स्वयं सहायता समूहों को 150 करोड़ रुपये से भी कम मदद दी जाती थी. NDA सरकार के 10 साल में इन्हीं महिला समूहों को 40 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा दिए गए हैं.'

6. PM मोदी ने कहा, 'अब अगले 5 वर्षों के लिए मोदी का गारंटी कार्ड अपडेट हो गया है. गरीबों के लिए 3 करोड़ पक्के घर बनाए जाएंगे, ये मोदी की गारंटी है. गरीबों को अगले 5 साल तक मुफ्त राशन मिलेगा, ये मोदी की गारंटी है. 70 वर्ष की आयु से ऊपर के हर बुजुर्ग को 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मिलेगा, ये मोदी की गारंटी है. किसान सम्मान निधि आगे भी जारी रहेगी, ये मोदी की गारंटी है.'

7. PM मोदी ने कहा, 'बीते 10 साल में देश में एक ऐसी क्रांति आई है, जिसकी उतनी चर्चा नहीं होती. ये क्रांति देश के महिला स्वयं सहायता समूहों द्वारा की गई है. पिछले 10 साल में 10 करोड़ महिलाएं SHGs से जुड़ी हैं, बिहार में ही सवा करोड़ बहनें इन समूहों से जुड़ी हैं.'

8.  PM मोदी ने कहा, 'आपके आशीर्वाद से मुझे सेवा करने का अवसर मिला है. मोदी को देश के संविधान ने ये पद दिया है. डॉ. राजेंद्र बाबू और बाबा साहेब अंबेडकर का दिया हुआ ये संविधान न होता, तो कभी ऐसे पिछड़े परिवार में पैदा हुआ गरीब का बेटा देश का प्रधानमंत्री नहीं बन सकता था.'

9. PM मोदी ने कहा, "ये लालटेन के जमाने वाले लोग आपको आधुनिक युग में नहीं जाने देंगे. राजद का राज होता आपका मोबाइल भी चार्ज नहीं होती. पूरी दुनिया में इस समय स्थिरता है. देश में मजबूत और बड़े फैसले लेने वाली सरकार की जरूरत है. गया से हमारे वरिष्ठ नेता जीतनराम मांझी जी बिहार में दलित समाज के चेहरे हैं. सुशील जी संसद में हमारे वरिष्ठ साथी हैं. जो उत्साह आज मैं देख रहा हूं, आपको 19 अप्रैल को इतने ही प्रचंड उत्साह से मतदान करना है."

10 PM मोदी ने कहा, "जो लोग सनातन को गाली देते हैं, वो कान खोलकर सुन लें कि भारत के संविधान को बनाने वाली संविधान सभा में भी 80-90% लोग सनातनी थे और उन सनातनियों ने इतना उत्तम संविधान बनाने में बाबा साहेब अंबेडकर का साथ दिया है."

11.RJD पर पलटवार करते हुए PM मोदी ने कहा, "RJD ने बिहार को केवल दो ही चीजें दी हैं- जंगलराज, और भ्रष्टाचार! इन्हीं का दौर था, जब बिहार में अपहरण और फिरौती एक उद्योग बन गया था.  हमारी बहन-बेटियां घर से बाहर नहीं निकल पाती थी, हमारे गया जैसे इलाके नक्सली हिंसा की आग में जलते रहते थे.  RJD ने बिहार के कितने ही परिवारों को बिहार छोड़कर जाने पर मजबूर कर दिया था."

12. विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ' घमंडिया गठबंधन वाले कहते हैं कि 400 पार क्यों? देश की जनता ने तय किया है 400 पार! क्योंकि देश की जनता 2047 में हिंदुस्तान को विकसित देखना चाहती है. लेकिन, देश को लूटने वालों को, भ्रष्टाचार करने वालों को, संविधान के साथ खिलवाड़ करने वालों को सजा देने के लिए भी देश की जनता NDA को 400 पार देना चाहती है. ये चुनाव NDA को जिताने का भी है, ये चुनाव देश में तबाही करने की आदत रखने वालों को सजा देने का भी है इसलिए हिसाब 400 के पार जाने वाला है.'

13. सविंधान को लेकर उन्होंने कहा, हमने संविधान दिवस को हर स्कूल में पढ़ाने का काम किया. आज भी संविधान दिवस पर संसद में चर्चा होती है. हम चाहते हैं कि संविधान सिर्फ अदालतों में काम आए ये काफी नहीं है. बल्कि जीवन में भी काम आए. संविधान सत्ता का केंद्र है, आस्था का केंद्र है. 2047 के सपनों को पूरा करने का मार्गदर्शक है. 

14. राजद पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, "लालटेन से मोबाइल चार्ज होगा क्या. ये लालटेन वाले आपको आधुनिक युग में नहीं जाने देंगे. अगर लालटेन का राज होता तो आपका मोबाइल भी चार्ज नहीं हो पाता.

15.PM मोदी ने कहा,  "हमारा देश विविधताओं से भरा हुआ है. अनेक भाषाएं, अनेक बोलियां, अनेक रीति रिवाज, अनेक परंपराएं, अनेक तरह के पहनावा, अनेक तरह की जीवन शैलियां एक तरह से हमारा देश विविधिताओं से भरा देश है. हर प्रकार की मत, मान्यता मनाने वाला देश है."

TAGS

Trending news