Kalpana Soren Nomination: हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना ने गांडेय विधानसभा सीट से भरा पर्चा, 20 मई को होना है उपचुनाव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2227187

Kalpana Soren Nomination: हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना ने गांडेय विधानसभा सीट से भरा पर्चा, 20 मई को होना है उपचुनाव

Kalpana Soren Nomination: बता दें कि गांडेय विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव 20 मई को राज्य में लोकसभा चुनाव के साथ होगा. गिरिडीह जिले की यह विधानसभा सीट झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के विधायक सरफराज अहमद के इस्तीफे के बाद खाली हो गई थी. पार्टी ने सरफराज अहमद को अब राज्यसभा भेज दिया है. 

कल्पना सोरेन

Kalpana Soren Nomination: झारखंड में लोकसभा चुनाव के साथ-साथ गांडेय विधानसभा पर उपचुनाव भी होना है. सत्तारूढ़ जेएमएम ने इस सीट से पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन को मैदान में उतारा है. कल्पना सोरेन ने आज (सोमवार, 29 अप्रैल) को गांडेय विधानसभा सीट से झारखंड मुक्ति मोर्चा की प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है. कल्पना सोरेन ने पपरवाटांड स्थित समाहरणालय पहुंचकर निर्वाची पदाधिकारी डीएसओ गुलाम समदानी के समक्ष अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया. कल्पना (48) जब नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचीं तो राज्य के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन और देवर बसंत सोरेन उनके साथ थे. इस दौरान बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता भी उनके साथ थे. 

इसके बाद वह पपरवाटांड़ फुटबॉल मैदान में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगी. इसके बाद वह गांडेय विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत गांडेय व बेंगाबाद में एक-एक चुनावी कार्यालय का उद्घाटन करेंगी. साथ ही पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से रू-ब-रू होंगी. बता दें कि गांडेय विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव 20 मई को राज्य में लोकसभा चुनाव के साथ होगा. गिरिडीह जिले की यह विधानसभा सीट झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के विधायक सरफराज अहमद के इस्तीफे के बाद खाली हो गई थी. पार्टी ने सरफराज अहमद को अब राज्यसभा भेज दिया है. 

ये भी पढ़ें- Jharkhand Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण से झारखंड में शुरू होगा महासंग्राम, देखिए किस सीट पर किसके बीच मुकाबला?

कहा जा रहा है कि हेमंत सोरेन को अपनी गिरफ्तारी का बहुत पहले अंदाजा हो गया था. वह अपनी जगह कल्पना को सीएम बनाना चाहते थे, इसीलिए सरफराज अहमद से विधानसभा सीट खाली कराई गई थी. हालांकि, आखिरी वक्त में हेमंत की भाभी सीता सोरेन ने कल्पना के नाम का विरोध कर दिया था. इस कारण से मजबूरी में चंपई सोरेन को सीएम बनाना पड़ा था. अब सीता सोरेन पार्टी छोड़कर बीजेपी में चली गई हैं. इससे कल्पना की राह का सबसे बड़ा कांटा साफ हो गया है. अब कल्पना उपचुनाव लड़ रही है और चुनाव जीतने के बाद मुख्यमंत्री भी बन सकती हैं. 

Trending news