JDU UP Unit: लोकसभा चुनाव के बीच CM नीतीश का बड़ा फैसला, JDU की यूपी इकाई को किया भंग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2253899

JDU UP Unit: लोकसभा चुनाव के बीच CM नीतीश का बड़ा फैसला, JDU की यूपी इकाई को किया भंग

JDU News: केसी त्यागी ने कहा कि अवधेश कुमार सिंह बनारस रीजन के और खुशनवाज अंसारी मेरठ रीजन में पार्टी के सह-संयोजक का पद भार संभालेंगे. त्यागी ने आगे कहा कि नवगठित कमेटी उत्तर प्रदेश चुनाव में एनडीए के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी और चुनाव अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सेदार बनेगी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

JDU UP Unit Dissolved: लोकसभा का चुनाव को लेकर सभी पार्टी अपनी तैयारी में जुटी है. लगातार चुनावी सभाएं हो रही हैं. बिहार में एनडीए गठबंधन के अंदर जेडीयू एड़ी चोटी का जोर लगाए हुए है. इस बीच मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने बडा फैसला लिया है. नीतीश कुमार ने यूपी की इकाई को भंग कर दिया है. जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता व उत्तर प्रदेश के प्रभारी केसी त्यागी ने शनिवार (19 मई) को इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि निष्क्रियता और अनुशासनहीनता के चलते उत्तर प्रदेश पार्टी की इकाई को अविलंब प्रभाव से भंग कर दिया गया है. पुरानी इकाई को भंग करके नए पदाधिकारियों की नियुक्ति भी कर दी गई है. केसी त्यागी ने बताया कि पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनूप सिंह पटेल को उत्तर प्रदेश इकाई का संयोजक नियुक्त किया गया है. 

उन्होंने कहा कि अवधेश कुमार सिंह बनारस रीजन के और खुशनवाज अंसारी मेरठ रीजन में पार्टी के सह-संयोजक का पद भार संभालेंगे. त्यागी ने आगे कहा कि नवगठित कमेटी उत्तर प्रदेश चुनाव में एनडीए के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी और चुनाव अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सेदार बनेगी. बता दें कि इस लोकसभा चुनाव के दौरान जेडीयू में भीतरघात का संकट देखा गया है. इसी को देखते हुए उत्तर प्रदेश में जेडीयू के इकाई को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया गया है. केसी त्यागी पत्र से स्पष्ट हो रहा है कि उत्तर प्रदेश में जनता दल यूनाइटेड के नेता सक्रिय नजर नहीं आ रहे थे.

ये भी पढ़ें- Vijay Jha Arrested: आय से अधिक संपत्ति मामले में पूर्व पार्षद विजय झा गिरफ्तार, रेड में करोड़ों की संपत्ति का खुलासा

वहीं चुनावी माहौल में इस फैसले पर भी अटकलों का दौर शुरू हो चुका है. कहा जा रहा है कि जेडीयू में अंदरूनी सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. कुछ दिन पहले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को बदला गया था. ललन सिंह के इस्तीफे के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद अभी सीएम नीतीश के पास है.

Trending news