Motihari Lok Sabha Seat: मोतिहारी से महागठबंधन उम्मीदवार पर एक दिन में दो केस दर्ज, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2214865

Motihari Lok Sabha Seat: मोतिहारी से महागठबंधन उम्मीदवार पर एक दिन में दो केस दर्ज, जानें पूरा मामला

Bihar Politics: मोतिहारी लोकसभा सीट से महागठबंधन के उम्मीदवार डॉ राजेश कुशवाहा पर आचार संहिता उलंघन मामले में एक ही दिन में दो थानों में एफआईआर दर्ज हुआ है.

राजेश कुशवाहा

मोतिहारी: मोतिहारी लोकसभा से महागठबंधन के उम्मीदवार डॉ राजेश कुशवाहा पर एक ही दिन में दो थाने में आदर्श आचार संहिता उलंघन मामले में एफआईआर दर्ज हुआ है. मेहसी थाना कांड संख्या 59/24 और अरेराज थाना कांड संख्या 40/24 दर्ज हुआ है. डॉ राजेश कुशवाहा के उम्मीदवार बनने के बाद मोतिहारी लोकसभा में फिलहाल आमने सामने की लड़ाई हो गई है. महागठबंधन की तरफ से मोतिहारी लोकसभा का सीट VIP पार्टी के झोलीमें गया है तो दूसरी तरफ एनडीए की तरफ से बीजेपी के खाते में मोतिहारी की सीट है. मोतिहारी लोकसभा का सीट बीजेपी की परंपरागत सीट भी है. बीजेपी ने अपने सिटिंग एमपी राधामोहन सिंह पर फिर से भरोसा जताते हुए काफी पहले ही उन्हें टिकट दे दिया था पर VIP ने काफी देर से अपना उम्मीदवार तय किया है.

वहीं दूसरी तरफ VIP से टिकट की रेश में संभावित उम्मीदवारों में रोज एक नया नाम सामने आता रहता था. जिसके बाद राजनीतिक दलों के अलावा आम लोगो के बीच भी इस बात की चर्चा जोड़ पकड़ने लगी थी कि VIP की तरफ से टिकट फाइनल करने में हो रही देर से कहीं महागठबंधन के लोकसभा चुनाव की लड़ाई पर असर ना डाल दे.अंततः VIP ने नामांकन से पांच दिन पहले अपने उम्मीदवार के नाम का घोषणा तो कर दिया है पर देरी से हुए घोषणा का खामियाजा अगर चुनाव पर देखने को मिले तो कोई आश्चर्य नही होगा. क्योंकि महागठबंधन के सामने पूर्व केन्द्रीय मंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता राधामोहन सिंह के लिए बीजेपी की जिला कमिटी से लेकर बूथ कमिटी तक काफी एक्टिव हो चुकी है.

केसरिया से राजद के पूर्व विधायक राजेश कुशवाहा पर VIP ने भरोसा जताते हुए उन्हें अपना टिकट दिया है. टिकट मिलने के बाद डॉ राजेश कुशवाहा अपने समर्थकों के साथ मोतिहारी पहुंचे. जिला में प्रवेश करने पर जगह जगह पर महागठबंधन के लोगों ने राजेश कुशवाहा का जोरदार स्वागत किया. जहां एक तरफ महागठबंधन के लोग अपने उम्मीदवार के स्वागत में मसरूफ थे तो दूसरी तरफ प्रतिद्वंद्वी पार्टी के जिला कार्यालय की पैनी नजर भी राजेश कुशवाहा के काफिले और उसमें शामिल होने वाले लोगों पर थी. पार्टी के जिला कार्यालय से फोन कर अपने पार्टी के लोगों से जगह जगह से वीडियो फुटेज मंगवाया जा रहा था. बीजेपी को जहां डर है कि कही कुशवाहा समाज महागठबंधन की तरफ ना चला जाए तो महागठबंधन को भरोसा है कि उनके उम्मीदवार राजेश कुशवाहा को उनके जाति का वोट मिलेगा.

अब ऐसे में ये तो वक्त बताएगा कि मोतिहारी के मतदाता किसपर अपना भरोसा जताते है. इस बीच मोतिहारी लोकसभा से महागठबंधन के उम्मीदवार राजेश कुशवाहा पर एक दिन में मोतिहारी के दो अलग अलग थानों में एफआईआर दर्ज हो गया है. मेहसी और अरेराज थाना में स्थानिए दंडाधिकारी के आवेदन पर एफआईआर दर्ज हुआ है. महागठबंधन के उम्मीदवार डॉ राजेश कुशवाहा पर आरोप है कि परमिशन के बिना ही उन्होंने भीड़ इकट्ठा किया, गाड़ी में झंडा लगाया और प्रोसेशन निकाला है.

इनपु- पंकज कुमार

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: नीतीश कुमार की फिर बहकने लगी है जुबान, क्या ये NDA के लिए है खतरे की घंटी?

Trending news