Bihar BJP List: बिहार में BJP की लिस्ट से अश्विनी चौबे का नाम कटा, इन कारणों से नहीं मिला टिकट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2172997

Bihar BJP List: बिहार में BJP की लिस्ट से अश्विनी चौबे का नाम कटा, इन कारणों से नहीं मिला टिकट

Ashwini Choubey: बीजेपी ने बिहार में अपने 17 उम्मीदवारों की लिस्ट आज जारी कर दी है. पार्टी इस बार केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का नाम लिस्ट से गायब कर दिया है.

अश्विनी चौबे का नाम कटा

बक्सर: बीजेपी ने बिहार में गठबंधन के तहत मिले 17 सीटों पर रविवार को अपने उम्मीदवारों को ऐलान कर दिया है. इस लिस्ट में जो अश्विनी चौबे नाम न देख उनके समर्थक हैरान है. लोकसभा चुनाव 2024 कै लिए बीजेपी ने बक्सर सीट से उनका पत्ता साफ कर दिया है. जिसके बाद से हर कोई हैरान की केंद्रीय मंत्री का टिकट कैसे कट सकता है. ऐसा माना जा रहा है बीजेपी केंद्रिय नेतृत्व ने ये फैसला कार्यकर्ताओं की नाराजगी और उनके बयानों के देखकर लिया है. फरवरी महीने में जब लोग अश्विनी चौबे का विरोध कर रहे थे तब उन्होंने कहा था कि 'जो दुराचारी है, अत्याचारी है, व्यभिचारी है, वही मेरा विरोध कर रहे है और पुतला जला रहे है. मैं डरने वाला नहीं हूं, ऐसे लोग मिट्टी में मिल जाएंगे.

तब अश्विनी चौबे के इस बयान से कार्यकर्ता काफी नाराज हो गए और पूरे बक्सर जिला के कार्यकर्ता उनका विरोध कर रहे थे. कार्यकर्ताओं का आरोप था कि बक्सर के विकास पर अश्विनी चौबे ने कभी ध्यान नहीं दिया. उनका ज्यादा ध्यान भागलपुर में लगा रहता था. वहीं डुमरांव प्रखंड के कोरान सराय पंचायत चौक पर कार्यकर्ताओं ने कई बार अश्विनी चौबे का पुतला जलाया. यहां तक की कई कार्यकर्ता उनके विरोध में पटना तक पहुंचे थे. सियासी जानकारों का कहना है कि अश्विनी चौबे का टिकट कटने के पीछे 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले उनके द्वारा किए गए वादों को पूरा नहीं होना एक बड़ा कारण है. इसके अलावा बक्सर में लंबे समय से उनका विरोध हो रहा था.

अश्विनी चौबे की जगह अब युवा बीजेपी नेता मिथिलेश तिवारी को बक्सर से बीजेपी का उम्मीदवार बनाया गया है. मिथिलेश तिवारी सालों से पार्टी की सेवा कर रहे हैं. कई पदों पर रहते हुए वे पार्टी के लिए लगातार काम करते आ रहे हैं. वहीं मिथिलेश तिवारी के बारे में सभी का कहना है कि वे ऊर्जावान हैं और पार्टी के अंदर पूरे उत्साह के साथ लगे रहते हैं. मिथिलेश तिवारी को टिकट मिलने से बक्सर के कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई है.

ये भी पढ़ें- BJP Candidate List: बिहार के लिए भाजपा ने सभी प्रत्याशी किए घोषित, झारखंड के 3 सीटों पर भी उम्मीदवार फाइनल

Trending news