Jamshedpur News: झारखंड की पहली विमेंस यूनिवर्सिटी का प्रथम दीक्षांत समारोह आज, 27 छात्राओं को दिया जाएगा गोल्ड मेडल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2136993

Jamshedpur News: झारखंड की पहली विमेंस यूनिवर्सिटी का प्रथम दीक्षांत समारोह आज, 27 छात्राओं को दिया जाएगा गोल्ड मेडल

Jamshedpur First Convocation Ceremony of First Womens University: झारखंड का पहला विमेंस यूनिवर्सिटी का प्रथम दीक्षांत समारोह आज (2 मार्च) को जमशेदपुर स्थित यूनिवर्सिटी परिसर में मनाया जा रहा है. जिसमे बतौर अतिथि सूबे के राज्यपाल सी.पी. राधाकृष्णन शामिल होंगे.

झारखंड के पहले विमेंस यूनिवर्सिटी का प्रथम दीक्षांत समारोह

जमशेदपुर: Jamshedpur First Convocation Ceremony of First Womens University: झारखंड का पहला विमेंस यूनिवर्सिटी का प्रथम दीक्षांत समारोह आज (2 मार्च) को जमशेदपुर स्थित यूनिवर्सिटी परिसर में मनाया जा रहा है. जिसमे बतौर अतिथि सूबे के राज्यपाल सी.पी. राधाकृष्णन शामिल होंगे.

राज्य के पहले महिला यूनिवर्सिटी का पहला दीक्षांत समारोह
राज्य के पहले महिला यूनिवर्सिटी का पहला दीक्षांत समारोह को सफल बनाने को लेकर जहां यूनिवर्सिटी ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है. वहीं जिला प्रशासन ने भी इसको लेकर पूरी तरह से मुस्तैद है. जिसकी तैयारी का जायजा उपायुक्त एसएसपी और एसडीओ ने विमेंस यूनिवर्सिटी पहुंचकर दीक्षांत समारोह के कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की.

1014 पासआउट छात्राओं को दी जाएगी डिग्री 
आपको बता दें कि इस मौके पर 1014 पास आउट विद्यार्थियों को डिग्री दी जाएगी और 27 छात्राओं को राज्यपाल के हाथों गोल्ड मेडल दिए जाएंगे. इसको लेकर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने छात्राओं से समय पर यूनिवर्सिटी कैंपस में पहुंचने की अपील की है.

27 छात्राओं को राज्यपाल के हाथों दिया जाएगा गोल्ड मेडल
बता दें कि 2021-23 की स्नातकोत्तर (PG) और 2 साल के डिग्री कोर्स, बीड, एमएड और बीपीएड पासआउट छात्राओं को डिग्री मिलेगी. इस मौके पर कुल 1014 छात्राओं को डिग्री दी जानी है. हालांकि मिली जानकारी के अनुसार, समारोह में शामिल होने के लिए अब तक 702 छात्राओं ने ही रजिस्ट्रेशन कराया है. रजिस्ट्रेशन करने वाली छात्राओं को समारोह में डिग्री दी जाएगी और 27 छात्राओं को राज्यपाल के हाथों गोल्ड मेडल दिया जाएगा.  

वहीं इस समारोह में शामिल होने वाले डिग्री धारकों के लिए ड्रेस कोड भी दिया गया है. डिग्री धारक छात्राओं को लाल दुपट्टे के साथ सफेद सलवार कुर्ता या फिर सफेद साड़ी लाल बॉर्डर या क्रीम कलर की साड़ी रेड बॉर्डर वाली निर्धारित की गई है. इसी के साथ समारोह में शिक्षकों के लिए भी ड्रेस कोड दिया गया है. शिक्षकों को समारोह में क्रीम साड़ी लाल बॉर्डर एवं सफेद शर्ट  के साथ क्रीम कलर का पैंट पहनना होगा.

इनपुट- रणधीर कुमार सिंह

यह भी पढ़ें- Palamu News: हुसैनाबाद से अपहरण कर 2 करोड़ की फिरौती मांगने वाले मामले में चिकित्सक को पुलिस ने कराया मुक्त, 3 अपराधी गिरफ्तार

Trending news