Corona Update: पटना एयरपोर्ट पर नहीं हो रहा कोविड नियमों का पालन! बिना मास्क घूम रहे लोग, सोशल डिस्टेंसिंग भी नहीं
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2024879

Corona Update: पटना एयरपोर्ट पर नहीं हो रहा कोविड नियमों का पालन! बिना मास्क घूम रहे लोग, सोशल डिस्टेंसिंग भी नहीं

Coronavirus Ground Report: पटना एयरपोर्ट पर कोविड गाइडलाइन का भी पालन नहीं किया जा रहा है. भीड़ ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रही है और ना ही ज्यादातर लोगों ने मास्क पहना हुआ है. जिन लोगों ने मास्क नहीं लगाया था, उनसे जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि अब वो मास्क लगाना शुरू करेंगे.

फाइल फोटो

Coronavirus Ground Report: कोरोना एक बार फिर से पूरी दुनिया में तांडव मचाने लगा है. भारत में कोरोनावायरस के नए जेएन.1 वेरिएंट (Coronavirus JN.1 Variant) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. बिहार में भी इस वेरिएंट की एंट्री हो चुकी है. पटना में नए वेरिएंट के मरीज मिलने के बाद बिहार सरकार अलर्ट हो गई है. बिहार सरकार ने शुक्रवार (22 दिसंबर) को कोविड नियमों का पालन करने का निर्देश दिया है. हालांकि, जब जी न्यूज ने पटना एयरपोर्ट पर स्थिति का जायजा लिया तो हालात बड़े चिंताजनक नजर आए. 

पटना एयरपोर्ट पर फिलहाल कोविड जांच की कोई व्यवस्था उपलब्ध नहीं है. कोविड गाइडलाइन का भी पालन नहीं किया जा रहा है. भीड़ ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रही है और ना ही ज्यादातर लोगों ने मास्क पहना हुआ है. जिन लोगों ने मास्क नहीं लगाया था, उनसे जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि अब वो मास्क लगाना शुरू करेंगे. उन्होंने कहा कि अब कोरोना बढ़ रहा है और अब मास्क का उपयोग करेंगे. एयरपोर्ट पर टेस्टिंग को लेकर अधिकारियों ने कहा कि जल्द ही वो टेस्टिंग की सुविधा शुरू की जाएगी. 

ये भी पढ़ें- Health Tips: क्यों मस्तिष्क में फैल रहा है खसरा वायरस? वैज्ञानिकों ने किया खुलासा

बता दें कि कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार (22 दिसंबर) को उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की थी. बैठक में मुख्यमंत्री ने RTPCR जांच की संख्या और बढ़ाने का निर्देश दिया. इसके अलावा पटना, गया और दरभंगा एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों की रैंडम कोविड जांच के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड के बढ़ते मामले को देखते हुए आरटीपीसीआर जांच की संख्या और बढ़ाई जाए.

ये भी पढ़ें- मास्क का जमाना फिर से आने वाला है? झारखंड में कोरोना ने दी टेंशन, जानें क्या है JN 1

वहीं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा कि सरकार पूरी तरह से अलर्ट है. लोगों को पैनिक होने की जरूरत नहीं है. उन्होंने सिविल सर्जनों को यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि कोविड के निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) के अनुरूप अस्पतालों में दवा, उपकरण, बेड, ऑक्सीजन, मानव बल एवं अन्य सभी जरूरी व्यवस्थाओं की उपलब्धता रखें.

रिपोर्ट- निषेद

Trending news