Bihar Teacher: BPSC शिक्षकों के लिए नया आदेश, ऐसा करने के बाद ही होगी स्कूल में ज्वाइनिंग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2101136

Bihar Teacher: BPSC शिक्षकों के लिए नया आदेश, ऐसा करने के बाद ही होगी स्कूल में ज्वाइनिंग

BPSC Tre 3: बिहार में बीपीएससी ने पहले दो चरणों में राज्य में दो लाख से अधिक शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया पूरी की है.

BPSC शिक्षकों के लिए नया आदेश(फाइल फोटो)

पटना: BPSC Tre 3: बिहार में बीपीएससी ने पहले दो चरणों में राज्य में दो लाख से अधिक शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया पूरी की है. लेकिन शिक्षक भर्ती परीक्षा (टीआरई 1) के पहले चरण में सफल कई अभ्यर्थियों ने प्राथमिक से मध्य या माध्यमिक और प्लस टू शिक्षक बनने के लिए टीआरई-2 परीक्षा में भी शामिल होकर सफलता हासिल कर ली है. वहीं टीआरई 1 के कई सफल अभ्यर्थियों ने जिला आवंटन होने के बाद इसे बदलने के लिए टीआरई 2 की परीक्षा दी और इसमें सफलता हासिल की. जिसके बाद शिक्षा विभाग की ओर से टीआरई 1 और टीआरई 2 परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के लिए आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया गया है.

इस संबंध में राज्य के सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव की ओर से पत्र लिखा गया है. जिला शिक्षा पदाधिकारियों को लिखे गए पत्र में कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव की ओर साफ कहा गया है कि वैसे अभ्यर्थी जो पहले चरण (टीआरई-1) में चयनित होकर कार्यरत है, लेकिन टीआरई 2 में भी उनका चयन हुआ है. ऐसे शिक्षकों का त्यागपत्र मंजूर होने के बाद ही दूसरे स्कूल में योगदान स्वीकृत किया जाए.

टीआरई 2 और टीआरई 1 सप्लीमेंट्री परीक्षा में चयनित नवनियुक्त शिक्षकों को माध्यमिक शिक्षा निदेशालय की ओर से नियुक्ति पत्र दिया गया है. इन नवनियुक्त शिक्षकों को जिले के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में कक्षा 1 से 5, कक्षा 6 से 8, कक्षा 09 से 10 और 11 से 12 के लिए विभागीय सॉफ्टवेयर से रैंडामाइजेशन करते हुए प्राथमिक, मध्य, उत्क्रमित मध्य विद्यालय और नव उत्क्रमित माध्यमिक- उच्च माध्यमिक स्कूलों को आवंटित कर नियुक्ति पत्र निर्गत किया गया है. नव चयनित स्कूल शिक्षकों के बीच इसे जिला स्तर पर वितरण किया जाना है. 11 फरवरी को रोहतास में पूर्वाह्न 10 बजे से अपराह्न चार बजे तक जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र, डीआरसीसी मोकर, रोहतास में किया जाएगा. अभ्यर्थियों की सुविधा को देखते हुए 11 काउन्टर की व्यवस्था की गई है.

ये भी पढ़ें- Bihar Rajya Sabha Election 2024: प्रदेशाध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह को फिर से चांस दे सकती है कांग्रेस

Trending news