BPSC TRE 3: तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती को लेकर बड़ा अपडेट, परीक्षा के लिए आवेदन की तारीख बढ़ी, जानें कब होगा एग्जाम?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2126039

BPSC TRE 3: तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती को लेकर बड़ा अपडेट, परीक्षा के लिए आवेदन की तारीख बढ़ी, जानें कब होगा एग्जाम?

Bihar Teacher Vacancy: बिहार लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर शुक्रवार (23 फरवरी) को नोटिफिकेशन जारी करके लास्ट डेट बढ़ाने की जानकारी दी गई है. ऐसे में जो इच्छुक उम्मीदवार अब तक इसके लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं वो जल्द से जल्द आवेदन फॉर्म भर लें. इस भर्ती परीक्षा में आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट- bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा.

शिक्षक भर्ती (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Bihar Teacher Vacancy: बिहार में शिक्षक भर्ती के तीसरे चरण की प्रक्रिया जारी है. तीसरे चरण की शिक्षक बहाली को लेकर अब बड़ा अपडेट सामने आया है. बीपीएससी की ओर से अब टीआरई 3 (TRE 3) की परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को तीन दिनों के लिए बढ़ा दिया है. अब बिना विलंब शुल्क के 26 फरवरी तक अभ्यर्थी अप्लाई कर सकते हैं. शुक्रवार (23 फरवरी) को बिहार लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर इसकी जानकारी दी गई है. ऐसे में जो इच्छुक उम्मीदवार अब तक इसके लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं वो जल्द से जल्द आवेदन फॉर्म भर लें. इस भर्ती परीक्षा में आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट- bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा.

10 फरवरी से शुरू हुई बिहार शिक्षक भर्ती के तीसरे चरण की प्रक्रिया में पहले आवेदन के लिए 23 फरवरी तक का ही समय था, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 26 फरवरी तक कर दिया गया है.  आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने बीएड, डीएलएड, सीटीईटी या एसटीईटी में से कोई परीक्षा पास की हो. साथ ही संबंधित विषय में डिग्री भी ली हो. बता दें कि तीसरे चरण में 87,774 पद निर्धारित किए गए हैं. तीसरे चरण की परीक्षा 7 से 17 मार्च तक होगी. परीक्षा की तिथि में कोई बदलाव नहीं हुआ है. अगर सब कुछ ठीक रहा तो 22 से 24 मार्च के बीच तीसरे चरण की शिक्षक बहाली का रिजल्ट भी जारी हो जाएगा. 

ऐसे करें आवेदन

  1. आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं
  2. वेबसाइट की होम पेज पर Apply Online के लिंक पर क्लिक करें.
  3. इसके बाद School Teacher Recruitment Examinations के लिंक पर जाना होगा.
  4. अगले पेज पर मांगी गई डिटेल्स से रजिस्ट्रेशन कर लें.
  5. रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भरें और फीस जमा करें.
  6. आवेदन होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

ये भी पढ़ें- 12वीं बोर्ड कॉपियों का मुल्यांकन शुरू, होली से पहले जारी हो सकता है रिजल्ट

ये भी पढ़ें- Bihar Education News: कॉलेजों में 1 अप्रैल 2024 से नहीं होंगी इंटरमीडिएट की कक्षाएं

Trending news