Jharkhand News: बोकारो में कोयले का हो रहा अवैध खनन, चलते हाइवा से उतारा जा रहा कोयला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2183586

Jharkhand News: बोकारो में कोयले का हो रहा अवैध खनन, चलते हाइवा से उतारा जा रहा कोयला

Jharkhand News: बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र के जारंगडीह परियोजना के कांटा घर के पास रात के अंधेरे में चलती हाइवा से उतार कोयला उतारने का खेल चल रहा है. साथ ही बता दें कि पिछले कुछ दिनों पहले हाईवा से कोयला उतारते समय एक युवक की मौत हो गई थी. जिसके बाद कोयला उतारने का खेल कुछ दिन बंद था, जो इन दिनों एक बार फिर चालू हो गया है.

Jharkhand News: बोकारो में कोयले का हो रहा अवैध खनन, चलते हाइवा से उतारा जा रहा कोयला

बोकारो: बोकारो में कोयले के अवैध खनन का खेल थमने का नाम नहीं ले रहा है. बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र अंतर्गत जारंगडीह परियोजना के जारंगडीह कांटा घर के पास स्थित क्रेशर के पास चलते हाइवा से लोग कोयला उतार ले रहे हैं. इस क्रम में कई बार लोगों को जान मान का डर रहता है. कुछ लोगों का कहना है कि इस संबंध में पहले भी संबंधित अधिकारियों को शिकायत की गई, लेकिन शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है.

जानकारी के लिए बता दें कि बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र के जारंगडीह परियोजना के कांटा घर के पास रात के अंधेरे में चलती हाइवा से उतार कोयला उतारने का खेल चल रहा है. साथ ही बता दें कि पिछले कुछ दिनों पहले हाईवा से कोयला उतारते समय एक युवक की मौत हो गई थी. जिसके बाद कोयला उतारने का खेल कुछ दिन बंद था, जो इन दिनों एक बार फिर चालू हो गया है. इसपर कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे है. साथ ही बता दें कि बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र अंतर्गत जारंगडीह परियोजना के जारंगडीह कांटा घर के पास स्थित क्रेशर के पास के माहौल को देखकर आप अंदाजा लगा सकते है कि किसी तरह अवैध कोयला ढुलाई में संलिप्त लोग हाईवा वाहनों से निडरता के साथ कोयला उतार लें रहे हैं. इस अवैध कोयला की ढुलाई में महिलाओं की संलिप्तता है.

साथ ही बता दें कि बीते 19 मार्च को इसी जारंगडीह कांटा घर के पास हादसा हुई थी. जिस हादसा में एक व्यक्ति की जान चली गई थी. उसके बाद भी अवैध कोयला की ढुलाई का खेल थमने का नाम नहीं ले रही है. कोयला चोरी रोकने में सीसीएल कथारा क्षेत्र के सीसीएल सुरक्षा विभाग तथा स्थानीय बोकारो थर्मल थाना रोकने में विफल साबित हो रही है. आखिर क्यों सीसीएल सुरक्षा विभाग और स्थानीय थाना कोयला चोरी रोकने में विफल साबित हो रही है यह अपने आप में सवाल बना हुआ है.

इनपुट- मृत्युंजय मिश्रा

ये भी पढ़िए- Jharkhand News: अंतरराष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी का प्लास्टिक के बोरी में मिला शव, जांच में जुटी पुलिस

 

Trending news