Bihar News: मुजफ्फरपुर सोना लूट कांड का पुलिस ने किया खुलासा, 15 KG गोल्ड के साथ 5 गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2212262

Bihar News: मुजफ्फरपुर सोना लूट कांड का पुलिस ने किया खुलासा, 15 KG गोल्ड के साथ 5 गिरफ्तार

Bihar News: मुजफ्फरपुर में हुए 51 लाख के सोना लूट कांड का पुलिस ने नौ दिनों में खुलासा करते हुए लूटी गई सोना भी बरामद कर लिया है. पुलिस ने टेक्निकल जांच के आधार पर इस कांड के मास्टरमाइंड को जम्मू एंड कश्मीर से गिरफ्तार किया.

मुजफ्फरपुर सोना लूट कांड

मुजफ्फरपुर:Bihar News: मुजफ्फरपुर में हुए 51 लाख के सोना लूट कांड का पुलिस ने नौ दिनों में खुलासा करते हुए लूटी गई सोना भी बरामद कर लिया है. पुलिस ने टेक्निकल जांच के आधार पर इस कांड के मास्टरमाइंड को जम्मू एंड कश्मीर से गिरफ्तार किया. इसके बाद उससे पूछताछ के आधार पर अन्य चार आरोपियों को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया है. जबकि घटना में शामिल दो अन्य अपराधी अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं. दूसरी ओर गिरफ्तार मास्टरमाइंड पुलिस के गिरफ्त से पुलिस का हथियार छीन कर भागने की कोशिश की और पुलिस पर भी फायरिंग की. इसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में अपराधी को दो गोली पैर में मारी. जिसे इलाज के लिए एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया. जहां से उसे बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया है.

पुलिस ने बीते 10 अप्रैल को दिन दहाड़े हुए ज्वेलरी शॉप से सोना लूट कांड के उद्भेदन के लिए विशेष टीम का गठन कर मामले में मास्टरमाइंड सहित 5 को पकड़ा. जिसके पास से ज्वेलरी शॉप से लूटी गई 1 kg चांदी और 15g सोना भी बरामद किया है.एसएसपी राकेश कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस करके दिया जानकारी. एसएसपी राकेश कुमार ने बताया की घटना के बाद पुलिस की ओर से विशेष टीम ने इस मामले का उद्भेदन के लिए कई जगहों पर छापेमारी की. जिसमें अलग अलग राज्य में छापेमारी कर अपराधियों के बारे जानकारी जुटाई और उसके बाद इस मामले में मुख्य आरोपी अनुपम झा उर्फ रिक्कू झा की जानकारी जम्मू के कटरा इलाके में मिली थी. जिसके बाद उसको पकड़ा गया और उससे पूछताछ में घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है.

जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में अन्य आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की. जिसमे दो लोगों को उत्तर प्रदेश के वाराणसी से पकड़ा गया है. जिसका नाम जय हिंद मौर्य जौनपुर और मनीष सेठ वाराणसी को पकड़ा गया है.जिसके पास से लूट की सामग्री जब्त किया गया है.घटना को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी पीले रंग की बाइक से सदर थाना क्षेत्र से फरार हो गए थे और राज्य से बाहर जाकर लूटी गई सोने को सर्राफा व्यवसायी को बेच दिया था. पकड़े गए आरोपी में कुख्यात एक सोना लुटेरा अनुपम झा उर्फ रिक्कू झा है जो आज पुलिस की अभिरक्षा से भागने के दौरान में पुलिस को धक्का देकर हथियार लूट लिया और भागते हुए पुलिस पर फायरिंग करने लगा.जिसके बाद पुलिस ने काउंटर फायरिंग किया. जिसमें मास्टर माइंड अनुपम झा के पैर में दो लगी.जिसको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इनपुट - मणितोष कुमार

ये भी पढ़ें- Jharkhand Board 12th Result 2024: इस तारीख तक आएगा झारखंड बोर्ड 12वीं का रिजल्ट, बोर्ड ने किया कन्फर्म!

Trending news