Kisan Andolan: किसान आंदोलन को लेकर झारखंड में राजनीति तेज, BJP-कांग्रेस आमने-सामने
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2128741

Kisan Andolan: किसान आंदोलन को लेकर झारखंड में राजनीति तेज, BJP-कांग्रेस आमने-सामने

Jharkhand Politics: कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार सबसे बड़ी किसान विरोधी पार्टी है. किसानों पर गोलियां दागी जा रही हैं. वहीं बीजेपी विधायक रणधीर सिंह ने कहा है कि जब-जब चुनाव आते हैं तो इस तरह के आंदोलन देखने को मिलते हैं और जो भी आंदोलन में शामिल हैं, वह किसान नहीं है.

किसान आंदोलन

Jharkhand Politics: दिल्ली में जारी किसान आंदोलन को लेकर अब झारखंड में भी राजनीति शुरू हो गई है. झारखंड में कांग्रेस और बीजेपी नेताओं में बयानबाजी शुरू हो चुकी है. कांग्रेस ने जहां भाजपा को किसान विरोधी बताया है. वहीं बीजेपी ने कहा है कि आंदोलन करने वाले किसान हैं ही नहीं. कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार सबसे बड़ी किसान विरोधी पार्टी है. उन्होंने कहा कि किसानों पर गोलियां दागी जा रही हैं. उनकी राह में कांटे बिछाए जा रहे हैं. सरकार को चाहिए कि किसानों की मांग मानकर उनका आंदोलन समाप्त करे, लेकिन ऐसा नहीं किया जा रहा है. 

वहीं कांग्रेसी विधायक के बयान पर बीजेपी विधायक रणधीर सिंह ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा है कि जब-जब चुनाव आते हैं तो इस तरह के आंदोलन देखने को मिलते हैं और जो भी आंदोलन में शामिल हैं, वह किसान नहीं है. किसान के नाम पर वह अपनी दुकानदारी कर रहे हैं. बीजेपी विधायक ने कहा कि यह सब मोदी जी को बदनाम करने का साजिश है, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है. उन्होंने कहा कि एनडीए इस बार चुनाव में 400 से अधिक सीटें जीतेगी.

ये भी पढ़ें- 

बता दें कि पंजाब और हरियाणा के किसान 13 फरवरी से दिल्ली के बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे है. किसान अब MSP समेत कई मांगों के लिए आंदोलन आंदोलन कर रहे हैं. इन किसानों को अब पश्चिमी यूपी के किसानों का साथ भी मिल चुका है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईवे पर भाकियू कार्यकर्ता और किसान ट्रैक्टर श्रंखला बनाएंगे. ये कार्यक्रम सुबह 11.00 बजे से दोपहर 4.00 बजे तक रहेगा. वहीं ट्रैक्टर श्रृंखला के मद्देनजर पुलिस अलर्ट है. हाईवे के सभी थानों की पुलिस को सुरक्षा व व्यवस्था बनाने के लिए आदेश किए गए हैं. किसान नेताओं ने ये भी कहा है कि ट्रैक्टर मार्च में पब्लिक को परेशानी न हो, इसका पूरा ख्याल रखना है. 

Trending news