Jharkhand: YouTube से सीखा बाइक चोरी का हुनर फिर गैंग बनाकर मचाया तहलका, कारनामा सुनकर पुलिस भी दंग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2154102

Jharkhand: YouTube से सीखा बाइक चोरी का हुनर फिर गैंग बनाकर मचाया तहलका, कारनामा सुनकर पुलिस भी दंग

Ranchi News: एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि रांची के डेली मार्केट और चुटिया थाने की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए टू व्हीलर चोरी की घटना में शामिल 5 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों में बिहार के भी कुछ लोग शामिल हैं.

बाइक चोर गैंग का खुलासा

Ranchi Crime News: टेक्नोलॉजी का प्रयोग अगर गलत तरीके से किया जाए तो वह कितना खतरनाक हो सकता है, इसका ताजा उदाहरण झारखंड की राजधानी रांची से सामने आया है. यहां पुलिस ने बाइक चोरी करने वाले एक बड़े गिरोह का खुलासा किया है. इस गिरोह के ज्यादातर सदस्य काफी पढ़े-लिखे बताए जा रहे हैं. सबसे अहम बात यह है कि इस गैंग के सरगना ने यूट्यूब से बाइक चोरी करना सीखा और फिर गैंग बनाकर अलग-अलग इलाकों कहर मचा दिया. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर इस गैंग को पकड़ा है. इनके पास से आधा दर्जन के करीब चोरी की मोटरसाइकल बरामद हुईं हैं.

एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि रांची के डेली मार्केट और चुटिया थाने की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए टू व्हीलर चोरी की घटना में शामिल 5 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इनमें से 3 को डेली मार्केट थाना क्षेत्र से और 2 को चुटिया थाना क्षेत्र से दो अपराधी गिरफ्तार किया गया है. एसएसपी ने बताया कि इसके पास से आधा दर्जन से अधिक चोरी की टू व्हीलर बरामद हुईं हैं. उन्होंने कहा कि रांची पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि वाहन चोर गिरोह में शामिल अपराधी चोरी की मोटरसाइकिल फर्जी नंबर प्लेट लगाकर बेचने के फिराक में हैं. इसके बाद टीम का गठन किया गया और छापामारी करके उन्हें दबोचा गया. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: साली के प्यार में पागल जीजा ने कर दिया बड़ा कांड! कैमरामैन के साथ भागी दुल्हन की बहन

एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि शातिर अपराधियों को जब गिरफ्तार किया गया तो पुलिस को जानकारी मिली है कि पकड़े गए अपराधियों में तेज-तर्रार छात्र भी शामिल थे. इन्होंने यूट्यूब के माध्यम से बाइक का लॉक तोड़ना सीखा था. यूट्यूब से सीख कर गिरोह बनाया और रांची के अलग-अलग थाना क्षेत्र से आधा दर्जन मोटरसाइकिल की चोरी की. चोरी करने में सफल होने के बाद ये लोग चोरी के वाहनों को बेचने की फिराक में थे. लेकिन इससे पहले उनको गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार अपराधियों में बिहार के भी कुछ लोग शामिल हैं. बिहार के रहने वाले सूरज कुमार, तौफीक आलम, कौशलेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया गया है. इसके पास से पुलिस को बाइक खोलने के सामान के साथ-साथ फर्जी नंबर प्लेट भी बरामद हुआ है. 

Trending news