Siwan News: सीवान में एक घर में लगी भीषण आग, आग बुझाने में जिंदा जला दमकलकर्मी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2249430

Siwan News: सीवान में एक घर में लगी भीषण आग, आग बुझाने में जिंदा जला दमकलकर्मी

Siwan News: सिवान के नौतन मुख्य बाजार में शॉर्ट सर्किट से आरा मशीन सहित मकान में भीषण आग लग गई. जिसमें आग बुझाने के दौरान अग्निशमन विभाग का एक हवलदार शहीद हो गया.

 

Siwan News: सीवान में एक घर में लगी भीषण आग, आग बुझाने में जिंदा जला दमकलकर्मी

Siwan News: सीवान में 15 मई, दिन बुधवार को एक बेहद दर्दनाक घटना सामने आई. जहां नौतन मुख्य बाजार में एक मकान में अचानक भीषण आग लग गई. देखते ही देखते आग की लपटें पूरे मकान को अपने आगोश में ले लिया. वहां रखी आरा मशीन भी धूं-धंकर जल गईं. आग की भयंकर लपटें देखकर पूरे बाजार में अफरा-तफरी मच गई. आग लगने की सूचना मिलने पर दमकल विभाग की गाड़ी घटनास्थल पर पहुंची. आग बुझाने के दौरान एक दमकलकर्मी की आग की चपेट में आने से जिंदा जलकर मौत हो गई.  

मिली जानकारी के अनुसार, आग की लपटें देखकर लोग डर से इधर-उधर भागने लगे. इतने हल्ला और शोर के बाद मकान में रह रहे परिवारजनों को पता चला कि उनके घर में आग लग गई है. किसी तरह मकान में रह रहे लोग बाहर निकलें. हालांकि, किसी भी परिवार के सदस्य को गंभीर चोट नहीं आई. 

जिंदा जला दमकलकर्मी 

घर में सो रहे लोग किसी तरह से आग लगने के बाद मकान से बाहर निकले. इसके बाद बाद उन्होंने अग्निशमन विभाग को फोन कर बुलाया ताकि आग पर जल्द से जल्द काबू पाया जा सके. वहीं, सूचना मिलते ही दमकल विभाग कुछ ही समय में वहां पर पहुंच गई, लेकिन तब तक आग इतना फैल गया था कि उस पर काबू पाना काफी मुश्किल हो गया था. जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक घर में रखा सामान जल कर राख हो गया. फायर ब्रिगेड ने जैसे- तैसे आग पर काबू पाया, लेकिन इसी बीच मौके पर आई अग्निशमन विभाग की टीम में से एक हवलदार रवि मंडल आग की लपटों के चपेट में आ गए और उनकी मौत हो गई. एसडीपीओ अजीत प्रताप सिंह ने उनकी शहीद होने की पुष्टि की है.

इस वजह से घर में लगी आग  

यह घटना नौतन थाना क्षेत्र के नौतन बाजार की है. जहां पप्पू मद्धेशिया के मकान से सुबह-सुबह आग की लपटें निकलने लगी. बताया जा रहा है कि मकान में आग शॉट सर्किट के वजह से लगी. एसडीपीओ अजीत प्रताप सिंह ने कहा कि ये हादसा आग लगने के वजह से हुआ है. फिलहाल, आग पर काबू पा लिया गया है. हम मामले की जांच करने में जुटे है.

इस घटना के बाद पीड़ित परिवार से मिलने के लिए स्थानीय जनप्रतिनिधियों का जमावड़ा लग गया. पूर्व विधायक रमेश सिंह कुशवाहा, हिना शहाब और जीवन यादव समेत कई जनप्रतिनिधि पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे. 

रिपोर्ट: अमित सिंह