तीन साल की बेटी, तीन बार की कड़ी तपस्या; फिर ऐसे क्वालीफाई किया सीए फाइनल
Advertisement
trendingNow12054799

तीन साल की बेटी, तीन बार की कड़ी तपस्या; फिर ऐसे क्वालीफाई किया सीए फाइनल

Success Story: जज्बा और जुनून हो तो किसी भी मुश्किल को पार पाया जा सकता है और फिर सफलता आपके कदम चूमेगी. जी हां, मंगलवार को चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) फाइनल का रिजल्ट सामने आया और कई सारे लोगों सफलता हासिल की.

 

तीन साल की बेटी, तीन बार की कड़ी तपस्या; फिर ऐसे क्वालीफाई किया सीए फाइनल

CA Final Success Story: जज्बा और जुनून हो तो किसी भी मुश्किल को पार पाया जा सकता है और फिर सफलता आपके कदम चूमेगी. जी हां, मंगलवार को चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) फाइनल का रिजल्ट सामने आया और कई सारे लोगों ने सफलता हासिल की. हालांकि, एक महिला को सीए फाइनल में सफलता हासिल करने के लिए कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, लेकिन फिर भी उन्होंने हार नहीं मानी. तीन साल की बेटी होने के बावजूद उस महिला ने अपनी पढ़ाई में कोई भी कमी नहीं होने दी. तीन बार के अटेम्प्ट के बाद प्रयागराज की रहने वाली हर्षिका जायसवाल ने आखिरकार जीत का स्वाद चखा और अब वह बेहद ही खुश हैं. उनका कहना है कि अगर किसी भी बाधा को पार पाना है तो उससे जूझते रहना चाहिए, जब तक कि सफलता आपके हाथ न लगे. 

बेटी होने के बाद भी जारी रखी अपनी पढ़ाई

प्रयागराज में अपनी शुरुआती पढ़ाई करने वाली हर्षिका की शादी साल 2019 में सीनियर मैनेजर ब्रांच हेड मानव जायसवाल से हुई. इसके बाद उन्होंने अपना गोल सेट किया और सीए की पढ़ाई शुरू कर दी. उन्होंने अपना पहला अटेम्ट साल 2020 में दिया था, लेकिन इस बीच उनकी एक बेटी भी हो गई. हर्षिका ने इसको आड़े नहीं आने दिया और अपनी पढ़ाई जारी रखी. देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) को अपना लक्ष्य बनाते हुए एक और अटेम्ट दिया. हालांकि, जब बेटी तीन साल की हुई तो हर्षिका ने अपने लक्ष्य को भेदने के लिए साल 2023 में पूरा जोर लगा दिया. 

हाउसवाइफ के साथ-साथ इंफ्लुएंसर्स भी

कई सारी कठिनाइयों के बावजूद हर्षिका ने अपने तीसरे अटेम्प्ट में सीए का फाइनल एग्जाम पास कर लिया. सीए फाइनल का एग्जाम नवंबर 2023 में पास कर लिया और रिजल्ट मंगलवार को सामने आया. हर्षिका और उनके पति मानव का खुशी का ठिकाना नहीं रहा. एक हाउसवाइफ और तीन साल की बच्ची की मां होते हुए भी हर्षिका ने इस कठिन परीक्षा को पास किया. हालांकि, वह एक यूट्यूब इंफ्लुएंसर्स भी हैं और अक्सर अपने वीडियो सीए हर्षिका मानव जायसवाल नाम चैनल पर शेयर करती रहती थीं. वह एक शैक्षणिक संस्थान से भी जुड़ी हुई थीं. 

Trending news