सर्दियों में हीटर का काम करता है ये AC, एक बटन दबाते ही Hot मोड में हो जाता है स्विच
Advertisement
trendingNow11889403

सर्दियों में हीटर का काम करता है ये AC, एक बटन दबाते ही Hot मोड में हो जाता है स्विच

AC for Winters: आमतौर पर लोग अपना एयर कंडीशनर सर्दियों के मौसम में बंद कर देते हैं, हालांकि अब ऐसा करने की जरूरत नहीं है क्योंकि आपका एयर कंडीशनर कूलिंग की जगह हीटिंग करेगा.

सर्दियों में हीटर का काम करता है ये AC, एक बटन दबाते ही Hot मोड में हो जाता है स्विच

Heating AC: हर साल सर्दियों का मौसम आते ही अपना एयर कंडीशनर पैक कर देते हैं और इसे फिर अगले सीजन गर्मियों में निकलते हैं तो अब ऐसा करने की जरूरत नहीं है. दरअसल अब एयर कंडीशनर को आप सर्दी और गर्मी दोनों में ही इस्तेमाल कर सकते हैं. आपको लग रहा है ऐसा कैसे किया जा सकता है क्योंकि यह तो सिर्फ ठंडी हवा फेंकता है. आपको बता दें कि मार्केट में एक खास तरह का एयर कंडीशनर मौजूद है जो सर्दियों के मौसम में हीटिंग ब्लोअर की तरह काम करने लगता है और आपके पूरे घर को गर्म करता है. अगर आप भी हर कमरे के लिए हीटर नहीं खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपको इस एयर कंडीशनर के बारे में बताने जा रहे हैं. 

कौन सा है ये एयर कंडीशनर

हम जिस एयर कंडीशनर के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उसे हॉट एंड कोल्ड एयर कंडीशनर कहते हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि यह सर्दी और गर्मी दोनों ही मौसम के हिसाब से ठंडी और गर्म हवा फेंक सकता है. इस एयर कंडीशनर को पैक करके रखने की जरूरत नहीं पड़ती और आप दोनों ही सीजन में अच्छी तरह इसे इस्तेमाल कर सकते हैं.

कैसे काम करता है यह एयर कंडीशनर

दरअसल इस एयर कंडीशनर में गर्म और ठंडी दोनों ही तरह की हवा फेंकने के लिए मेकैनिज्म दिया जाता है. जब आप गर्मियों में इसका इस्तेमाल करते हैं तब यह कंप्रेसर से कम लेता है और सिर्फ ठंडी हवा सकता है लेकिन, जब सर्दियों के मौसम में इसका इस्तेमाल करते हैं तब यह ब्लोअर की तरह काम करता है क्योंकि इसमें मौजूद हीटिंग एलिमेंट हवा को गर्म कर देता है और फिर यह हवा आपके पूरे कमरे को गर्म रखती है और सर्दियों का मौसम बड़ी ही आसानी से कट जाता है. इसकी स्पीड को आप अपने हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं. आपको बता दें कि इसकी कीमत साधारण एयर कंडीशनर से थोड़ी सी ज्यादा होती है लेकिन इसमें भी ज्यादा अंतर नहीं रहता है.

Trending news