इन 4 तरीकों से बेकार पड़ा Smartphone करवाएगा लाखों में इनकम, बस एक सस्ते इंटरनेट कनेक्शन की पड़ेगी जरूरत
Advertisement
trendingNow11773661

इन 4 तरीकों से बेकार पड़ा Smartphone करवाएगा लाखों में इनकम, बस एक सस्ते इंटरनेट कनेक्शन की पड़ेगी जरूरत

Online Income: पुराने हो चुके स्मार्टफोन को धूल फांकता हुए घर के किसी कोने में छोड़ देते हैं तो इन 4 तरीकों से आप अपने फोन को पैसे कमाने की मशीन बना सकते हैं. ये तरीके बेहद कमाल हैं और आपको रातों-रात लखपति बना सकते हैं. 

इन 4 तरीकों से बेकार पड़ा Smartphone करवाएगा लाखों में इनकम, बस एक सस्ते इंटरनेट कनेक्शन की पड़ेगी जरूरत

Money Earning Tips: आजकल महंगाई का जमाना है, खाने-पीने से लेकर इलाज, ट्रैवेल और एजुकेशन, सब कुछ काफी महंगा हो गया है. इस महंगाई के दौर से सिर्फ तभी निपटा जा सकता है जब आपके पास एक अच्छी-खासी नौकरी हो. अगर आप साधारण नौकरी में हैं और पूरे घर का बोझ आपके सिर पर है तो आपके लिए सर्वाइव करना काफी मुश्किल होता है. ऐसे में लोग आजकल सेकेण्ड इनकम सोर्स भी तलाश लेते हैं जिससे कमाई की जा सके, हालांकि एक नौकरी के साथ दूसरी नौकरी कर पाना तकरीबन नामुमकों है. हालांकि आप चाहें तो ऑनलाइन काफी अच्छी इनकम कर सकते हैं. इसके लिए आपको आम नौकरी की अपेक्षा कम काम भी करना पड़ेगा और दफ्तर भी जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. हालांकि ज्यादातर लोगों को पता ही नहीं होता है कि आखिर कैसे ऑनलाइन अर्निंग की जाए. अगर आप भी ऐसे लोगों में से एक हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप पुराने पड़े हुए स्मार्टफोन से कैसे लाखों में कमाई कर सकते हैं.   

ऑनलाइन ऐप टेस्टिंग 

मार्केट में हर रोज सैकड़ों की संख्या में ऐप्स को लॉन्च किया जाता है. हालांकि ऐप में किसी तरह की दिक्कत ना रह जाए इस बात को सुनिश्चित करने के लिए पहले महीनों तक इसे कुछ लोगों से टेस्ट करवाया जाता है. अगर आप ऐसे ऐप्स की टेस्टिंग करते हैं तो हर रोज 500-1000 रुपये कमा सकते हैं. ऑनलाइन ऐसी कई वेबसाइट्स हैं जो ऐप टेस्ट करने के लिए पैसे देती हैं और इन्हें पर जाकर आप अपने स्मार्टफोन और एक अच्छे इंटरनेट कनेक्शन से कमाई कर सकते हैं. 

ऑनलाइन सर्वे 

ऑनलाइन सर्वे आजकल आम हो गए हैं. ऐसे सर्वे से अब आप कमाई कर सकते हैं. इसके लिए सर्वे करने वाली कुछ वेबसाइट्स हैं जहां पर विजिट करके आप सर्वे पूरा करने के लिए हर महीने हजारो रुपये अर्न कर सकते हैं. 

अफिलिएट मार्केटिंग 

अफिलिएट मार्केटिंग आजकल बेहद ही कॉमन है. आपको इसके जरिए पैसे कमाने के लिए किसी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर अपनी ऑनलाइन अफिलिएट प्रोफाइल बनानी पड़ती है फिर कंपनी के प्रोडक्ट लिंक को सोशल मीडिया पर शेयर करना पड़ता है जिसके बाद जब भी उस लिंक से कोई खरीदारी करता है तो आपको उस प्रोडक्ट की कीमत का कुछ हिस्सा दिया जाता है. 

गेम टेस्टिंग 

गेमिंग का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है और अब लोग गेमिंग से पैसे भी कमाते हैं. आपको बता दें कि कुछ गेम िर्माता कंपनियां अपने नये गेम्स को टेस्ट करने के लिए भुगतान करती हैं जो लाखों में हो सकता है. ऐसे में आप इस तरीके से भी कमाई कर सकते हैं. 

Trending news