Zamana Badal Gaya: दूरदर्शन के हिट शोज में से एक था 'जमाना बदल गया', जिसको देख दर्शकों के चेहरे पर आ जाती थी स्माइल
Advertisement
trendingNow12195497

Zamana Badal Gaya: दूरदर्शन के हिट शोज में से एक था 'जमाना बदल गया', जिसको देख दर्शकों के चेहरे पर आ जाती थी स्माइल

Tv Show Zamana Badal Gaya: दूरदर्शन टेलीकास्ट होने वाले कई सीरियल्स में से एक 'जमाना बदल गया' भी है, जो 1995 में आया था. इस शो में कई बड़े स्टार्स एक साथ नजर आए थे, जिनमें उर्वशी ढोलकिया, अरुणा ईरानी और टीकू तलसानिया शामिल है. आज भी ये शो दर्शकों के दिलों में ताजा है.  

दूरदर्शन के हिट शोज में से एक था 'जमाना बदल गया', जिसको देख चेहरे पर आ जाती थी हंसी

Tv Show Zamana Badal Gaya: 80 से 90 के दशक में दूरदर्शन पर कई शानदार और जबरदस्त टीवी शोज ने अपना कब्जा जमाए रखा. इन तमाम शोज को दर्शकों का खूब प्यार और अच्छा रिस्पॉन्स मिला. इन्हीं में शोज में से एक साल 1995 में आया 'जमाना बदल गया' था. बाकी सीरियल्स की तरह इस सीरियल को भी दर्शकों का बेहद प्यार मिला था. इस शो में कई बड़े स्टार्स एक साथ नजर आए थे, जिनमें उर्वशी ढोलकिया, अरुणा ईरानी और टीकू तलसानिया शामिल है. 

इस सीरियल्स को मनोज लालवानी और रवि ओझा द्वारा निर्देशित किया गया था. ये एक फैमिली कॉमेडी सीरियल था, जिसको मधु एंटरटेनमेंट्स द्वारा प्रोड्यूस किया गया था. टीकू तलसानिया ने इस शो में कन्हैया लाल माथुर के किरदार में नजर आए थे. वहीं, शो में उर्वशी ढोलकिया बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नजर आई थी. इसके अलावा शो में अरुणा ईरानी ने वीना माथुर का किरदार निभाया था, जो कन्हैया लाल माथुर के पत्नी के किरदार में नजर आई थीं. शो में सभी किरदारों को बेहद पसंद किया गया था. 

fallback

कॉमेडी से भरपूर था ये फैमिली शो

ये एक ऐसा शो जो कॉमेडी से भरपूर था, जिसको देखने के बाद दर्शकों के चेहरे पर हंसी आ जाता करती थी. शो में घर-घर की हर कहानी और विवाद को कॉमेडी स्टाइल में दर्शकों के सामने पेश किया गया था, जिसका दर्शक भी खूब आनंद लिया करते थे. इसे 90 के दशक का सबसे बेहतरीन सदाबहार शो माना जाता था. ये सीरियल लोगों की दोगली जिंदगी को दर्शाता था. ये धारावाहिक पहले डीडी-मेट्रो पर टेलीकास्टर हुआ करता था, लेकिन अगर आप इस शो को देखकर दोबारा अपनी यादों को ताया करना चाहते हैं तो इसको यूट्यूब पर देख सकते हैं. 

Buniyaad: इस सीरियल बयां किया था विभाजन के बाद का दर्द, पॉपुलैरिटी में 'शोले' फिल्म से भी आगे था शो

क्या थी इस शो की कहानी?

इस शो की कहानी मिस्टर माथुर के साथ उनकी पत्नी वीणा, उनकी इकलौती बेटी अंजू और बॉबी और अजय उनके बेटों और उनकी मां के इर्द-गिर्द घूमती है. हालांकि, उनकी रोजमर्रा की जिंदगी और परेशानियों को कॉमेडी स्टाइल में पेश किया जाता था, लेकिन इस शो से लोगों को एक सीख जरूर मिलती थी और वो थी कि किसी भी चीज से पहले परिवार को पहले आना चाहिए. जैसे शो के पहले एपिसोड में जहां उर्वशी एक ब्यूटी कॉन्टेस्ट में भाग लेने के लिए काफी कुछ करती हैं, लेकिन उससे एक दिन पहले उनकी दादी अस्पताल में भर्ती हो जाती हैं, जिसके लिए वो ब्यूटी कॉन्टेस्ट को छोड़ देती हैं. 

Trending news