Pradhanmantri: इसमें दिखाई गई थी देश के अलग-अलग प्रधानमंत्री चुनने की पूरी कहानी, खूब चला था शो
Advertisement
trendingNow12216883

Pradhanmantri: इसमें दिखाई गई थी देश के अलग-अलग प्रधानमंत्री चुनने की पूरी कहानी, खूब चला था शो

Tv Show Pradhanmantri: देश के इतिहास पर कई शो बने हैं, जिनमें अंग्रेजों से आजादी से लेकर देश के चुने गए प्रधानमंत्री तक के बारे में लोगों तक जानकारी पहुंचाई गई है. उन्हीं में साल एक शो था 'प्रधानमंत्री', जो साल 2013 में एक न्यूज चैनल द्वारा चलाया गया एक शो था. 

Pradhanmantri: इसमें दिखाई गई थी देश के अलग-अलग प्रधानमंत्री चुनने की पूरी कहानी

Tv Show Pradhanmantri: टीवी पर ऐसे कई शोज आए, जिन्होंने देश से जुड़ी कई कहानियों को अलग-अलग अंदाज में दर्शकों के सामने पेश किया. इस शोज को काफी पसंद किया गया, जिससे लोगों और बच्चों को काफी जानकारी हासिल हुई. ऐसा ही एक शो एक न्यूज चैनल के जरिए भी चलाया गया था, जिसमें देश के चुने गए प्रधानमंत्रियों के बारे में बताया गया था. इस शो को भी दर्शकों का उतना ही प्यार मिला था, जितना इतिहास से जुड़े दूसरे शोज को मिला था. 

इस सीरियल में भारतीय रियासतों के फ्यूशन (विलय) के साथ-साथ देश के अलग-अलग चुने गए प्रधानमंत्रियों की पूरी कहानी को विस्तार से दर्शकों के सामने रखा गया था. इस शो की शुरुआत साल 2013 में एबीपी न्यूज ने की थी. इस शो के होस्ट शेखर कपूर हुआ करते थे. इतना ही नहीं, इस शो में कई कलाकार नजर आए थे, जिन्होंने देश के अलग-अलग प्रधानमंत्रियों का किरदार निभाया था और उनकी जुबानी उनकी कहानियों को दर्शकों के सामने रखा करते थे. 

fallback

शो में नजर आने वाले कलाकार 

पुनीत शर्मा के निर्देशन में बने इस शो में सौरभ दुबे (जवाहरलाल नेहरू), नवनी परिहार (इंदिरा गांधी), सुरेन्द्र पाल (बी आर आम्बेडकर), शिशिर शर्मा (हरि सिंह), अनांग देसाई (शेख अब्दुल्ला), पृथ्वी ज़ुष्टि (वल्लभभाई पटेल), शिवकुमार सुब्रमण्यम के रूप में (के कामराज), आदि ईरानी (वी.पी. मेनन), तेज सप्रू (मोहम्मद अली जिन्ना), अमित बहल (जुल्फिकार अली भुट्टो), रियो कपाड़िया (सैम माणेकशॉ) और अच्युत पोतदार (जयप्रकाश नारायण) जैसे और भी कई कलाकार नजर आए थे, जिन्होंने देश के चुने गए प्रधानमंत्रियों के किरदार में अपनी-अपनी कहानियां बताईं. 

Captain House: एकता कपूर का हॉरर कॉमेडी शो देख लगता था सभी का मन, यहां देख हो सकते हैं एंटरटेन

एक साल तक खूब चला था शो

इस शो की शुरुआत साल 2013 में हुई थी, जिसके 26 एपिसोड आए थे और ये साल 2014 में खत्म हो गया था, जिसके सालों बाद शो के दूसरी सीजन के आने की खबरें सामने आई थीं, लेकिन इसको लेकर अभी तक कोई खास जानकारी सामने नहीं आई है. अगर आप भी इस शो को देख अपने इतिहास के प्रधानमंत्रियों के बारे में जानना चाहते हैं तो इसके सारे एपिसोड आपको यूट्यूब पर देखने को मिल जाएंगे, जिसके जरिए आप अपने देश के बारे में काफी कुछ और जान पाएंगे

Trending news