Aarohan: पल्लवी जोशी और शेफाली शाहर के 'आरोहण' की हाई हुआ करती थी TRP, फिर कभी नहीं बना ऐसा सीरियल
Advertisement
trendingNow12206975

Aarohan: पल्लवी जोशी और शेफाली शाहर के 'आरोहण' की हाई हुआ करती थी TRP, फिर कभी नहीं बना ऐसा सीरियल

Tv Show Aarohan: आज हम यहां जि टीवी सीरियल के बारे में बताने जा रहे हैं वो साल 1996 में आया था, जिसका नाम था 'आरोहण', जो एक लड़की की जिंदगी पर आधारित था. उस दौर में बाकी सीरियल के मुकाबले इसकी टीआरपी काफी हाई हुआ करती थी. चलिए जानते हैं शो के बारे में और कुछ. 

पल्लवी जोशी और शेफाली शाहर के 'आरोहण' की हाई हुआ करती थी TRP

Tv Show Aarohan: 90 के दशक में कई टीवी शो आए थे, जिनकी जबरदस्त टीआरपी हुआ करती थी. उन्ही में से एक पल्लवी जोशी और शेफाली शाहर का सीरियल 'आरोहण' भी था, जिसकी शानदार टीआपरी थी. इस शो को दर्शकों का बेहद प्यार मिला था. इस शो की शुरुआत साल 1996 में हुआ था और ये सीरियल 1997 तक चला था. इस शो के कुल 13 एपिसोड आए थे. खास बात ये थे कि इस सीरियल की कहानी खुद पल्लवी जोशी ने लिखी थी. 

साथ ही इस सीरियल को प्रोड्यूस भी पल्लवी ने ही किया था. इस शो की कहानी एक ऐसी लड़की के जीवन पर आधारित थी, जो नौसेना में जाने के लिए संघर्ष करती है, लेकिन ट्रेनिंग के दौरान उसे किस तरह की परेशानियों का सामना सामना करना पड़ता है, ये देखना बहुत दिलचस्प है. साथ ही इस सीरियल के जरिए ये भी पता चलता था कि उस दौर में लड़कियों के लिए सेना या नौसेना जैसी जगह में कदम रखना कितना मुश्किल हुआ करता था. हालांकि, शो के बंद होने के दोबारा ऐसा कोई शो नहीं बना. 

शो में नजर आए कलाकार 

इस सीरियल में पल्लवी जोश ने निकिता सचदेव का किरदार निभाया था. सीरियल को ऑडियंस ने खूब पसंद मिला था. पल्लवी जोशी द्वारा लिखित और नंदू घाणेकर द्वारा निर्देशित इस शो में पल्लवी जोशी के अलावा शेफाली शाह, तरुण धनराजगीर, अंजू महेंद्रू, परवीन दस्तूर, हर्ष छाया, गिरीश मलिक, अमित बहल, अरुण बाली, आर माधवन, सत्येन कप्पू और कश्मीरा शाह शामिल थे. इस सीरियल का टेलीकास्ट साल 1996 से 1997 तक दूरदर्शन पर किया जाता था. 

Chandrakanta: क्या आपको याद है दूरदर्शन का तिलिस्मी सीरियल ‘चंद्रकांता’? जिसके किरदार कभी भुलाए नहीं जा सकते

क्या थी शो की कहानी?

सीरियल की कहानी उस दौर पर आधारित है, जब महिलाओं को कमजोर माना जाता था. उनका सेना और नौसेना के लड़ाकू बल में शामिल नहीं हो सकती थीं. शो में नौसेना के जीवन और नौसेना अकादमी में उनकी ट्रेनिंग के बारे में दिखाया गया है. शो की लीड रोल निकिता जो जिद्दी, जुनूनी टाइप की लड़की होती है. उसके पिता (सत्येन कप्पू) और भाई (अमित बहल) पहले से ही भारतीय सेना में हैं. उसकी एक शर्मीली दोस्त (शेफाली शाह) भी है, जो उसके साथ ही नौसेना अकादमी में शामिल होती है.

Trending news