Alif Laila: दूरदर्शन का पॉपुलर सीरियल, जिसमें एक राजा हर दिन करता था अपनी एक बीवी का कत्ल
Advertisement
trendingNow12200079

Alif Laila: दूरदर्शन का पॉपुलर सीरियल, जिसमें एक राजा हर दिन करता था अपनी एक बीवी का कत्ल

Tv Show Alif Laila: 90 के दशक में दूरदर्शन पर कई हिट शो आया करते थे, जिसमें एक 'अलिफ लैला' भी थी, जो उस दौर का सबसे पॉपुलर सीरियल हुआ करता था और जादू-टोने से भरपूर इस शो ने सालों तक दर्शकों के दिलों पर राज किया था. 

दूरदर्शन का पॉपुलर सीरियल, जिसमें एक राजा हर दिन करता था अपनी एक बीवी का कत्ल

Tv Show Alif Laila: 90 से 2000 के दशक में वैसे तो कई टीवी चैनल्स आ गए थे, लेकिन बावजूद इसके लोगों का ज्यादातर ध्यान दूरदर्शन पर आने वाले शोज ही खींचते थे. ऐसे ही एक और शो के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं. हम यहां 80 से 90 के दशक में दूरदर्शन पर आने वाले 'रामायण' और 'श्री कृष्ण' जैसे कई टीवी शो बनाने वाले रामानंद सागर के बेटे आनंद सागर द्वारा निर्देशित टीवी शो 'अलिफ लैला' की बात कर रहे हैं. 

ये शो टीवी पर साल 1993 में आया करता था, जो 1997 तक चला था, जिसने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया था. इस शों में एक राजा हर रोज अपनी एक बीवी को जान से मार दिया करता था और वो अपनी पत्नियों को सिर्फ इसलिए मार देता था, क्योंकि उसकी एक पत्नी बेवफा थी, जिसका वो पता लगा रहा था. इस शो ने सालों तक दर्शकों के दिलों पर राज किया था. इस शो के लगभग 143 एपिसोड्स दूरदर्शन पर टेलीकास्ट हुए थे. 

fallback

किताब पर आधारित था शो 

आनंद सागर का ये टीवी शो 'अलिफ लैला' एक किताब 'वन थाउसैंड ऐंड वन नाइट्स' पर आधारित था, जिसको 'अरेबियन नाइट्स' भी कहा जाता है. किताब के मुताबिक, एक ऐसा राजा हुआ करता था, जिसकी पत्नी ने उसको धोखा दिया था, जिसके बाद से उसको दुनिया की हर औरत बेवफा लगने लगी थी. ऐसे में वो हर दिन एक नई शादी करता था और शादी की अगली सुबह पत्नी को मार दिया करता था. ऐसे ही एक दिन वो एक वजीर की बेटी से शादी करता है.

Flop Show: दूरदर्शन का 'फ्लॉप शो' हुआ था जबरदस्त हिट, जसपाल भट्टी के सीरियल सामने फीके पड़े गए थे बड़े-बड़े शोज

हर कहानी रहस्य और रोमांच से भरी थी..

हालांकि वो लड़की काफी होशियार होती है और हर रात राजा को एक नई कहानी सुनाती है. इतना ही नहीं, वो अपनी कहानियों के बीच में छोड़ दिया करती थी, जिससे राजा अगली रात उस कहानी को पूरा सुनने के लिए अपनी बीवी नहीं मार पाता था. खास बात ये है कि राजा की बीवी द्वारा सुनाई जाने वाली कहानियों इतनी दिलचस्प हुआ करती थी, लोग भी राजा की तरह ही ध्यान से सुनते थे और अगले दिन का इंतजार किया करते थे. शो की हर कहानी रहस्य और रोमांच से भरी थी. 

Trending news