Shaktimaan: बच्चों के बीच फेमस हो गए थे देसी सुपरहीरो 'शक्तिमान', अब शो पर बनने जा रही फिल्म
Advertisement
trendingNow12153062

Shaktimaan: बच्चों के बीच फेमस हो गए थे देसी सुपरहीरो 'शक्तिमान', अब शो पर बनने जा रही फिल्म

Tv Show Shaktimaan: 90 के दशक में बच्चों पर देसी सुपरहिरो 'शक्तिमान' का क्रेज देखने को मिला था. ये शो दूरदर्शन पर आया करता था, जिसमें मुकेश खन्ना ने सुपरहीरो का किरदार निभाया था और बच्चों के बीच फेमस हो गए थे. इतना ही नहीं, इस शो के ऊपर जल्द ही एक फिल्म भी बनने जा रहे हैं, जिससे रणवीर सिंह नजर आएंगे. 

बच्चों के बीच फेमस हो गए थे देसी सुपरहीरो 'शक्तिमान', मुकेश खन्ना ने किया था बुराई का खातमा

Tv Show Shaktimaan: 90 के दशक में कई टीवी पर कई बड़े शो आया करते थे, जिनको आज भी खूब याद किया जाता है. उन्हीं में से एक था मुकेश खन्ना का 'शक्तिमान', जो बुराई पर अच्छाई की जीत को दर्शाता था. इस शो की शुरुआत साल 1997 में हुई थी. इस शो ने बच्चों के साथ-साथ बड़े लोगों के बीच भी अच्छी-खासी पहचान बनाई थी. उस दौर में शो को खूब पसंद किया जाता था. शो में मुकेश खन्ना सुपरहीरो 'शक्तिमान' के किरदार में नजर आए थे, जो बुराई पर अच्छाई की जीत के लिए लड़ते थ.  

इतना ही नहीं, 'गंगाधर ही शक्तिमान' भी इसी शो का एक डायलॉग हैं. दरअसल, शो में मुकेश खन्ना गुंडों और बुरे लोगों के लड़ने के लिए शक्तिमान का रूप धारण किया करते थे और आम जिंदगी में वो  गंगाधर विद्याधर मायाधर ओंकारनाथ शास्त्री बनकर एक न्यूज पेपर में फोटोग्राफर की नौकरी किया करते थे. खास बात ये है कि इस शो मुकेश खन्ना के लीड एक्टर होने के सथा-सथा वो शो के प्रड्यूसर भी थे. शो का निर्देशन दिनकर जानी द्वारा किया गया था, जबकि इसको ग़ालिब असद भोपाली, बृजमोहन पांडे द्वारा लिखा गया था. 

fallback

मुकेश खन्ना का सुपरहीरो शो 

शो में मुकेश खन्ना के अलावा सुरेंद्र पाल सिंह, वैष्णवी महंत, किटू गिडवानी, टॉम ऑल्टर और ललित परिमू जैसे कई कलाकार एक साथ नजर आए थे. शो की शुरुआत 13 सितंबर, 1997 की हुी थी जो 27 मार्च, 2005 तक चला था. इसके करीबन 450 एपिसोड आए थे, उस दौर में देश की जनता से इस देसी सुपरहीरो को खूब प्यार मिला. इतना ही नहीं, शक्तिमान की एक खासियत ये भी थी कि वो शो खत्म होने के बाद बच्चों के लिए एक छोटी सी वीडियो क्लिप के जरिए अच्छे और जीवन में सुधार लाने वाली बातें भी सिखाया करते थे.  

'कभी खुशी कभी गम' के जया और अमिताभ बने सुनील ग्रोवर, शाहरुख खान संग मस्ती देख हंसते-हंसते हो जाएगे लोट-पोट

fallback

शो पर बनने जा रही फिल्म 

अगर आप इस शो को दोबारा देखकर अपनी यादें ताजा करना चाहते हैं तो इसको अमेजन प्राइम वीडियो पर देखा जा सकता है. इसके अलावा इस शो के ऊपर जल्द ही एक फिल्म भी बनने जा रही हैं, जिसनें रणवीर सिंह नजर आने वाले हैं. इस खबर के सामने आने के बाद फैंस भी रणवीर सिंह को सुपरहीरो के किरदार में देखने के लिए कापी उत्सुक नजर आ रहे हैं. हालांकि, फिल्म की काहनी को लेकर अभी कोई ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. फिलहाल आप इस शो का मजा ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर ले सकते हैं. 

Trending news