Captain Vyom: बच्चों के फेवरेट 'कैप्टन व्योम' बदमाश लोगों की करते थे जमकर पिटाई, दूरदर्शन के हिट शोज में था शामिल
Advertisement
trendingNow12214118

Captain Vyom: बच्चों के फेवरेट 'कैप्टन व्योम' बदमाश लोगों की करते थे जमकर पिटाई, दूरदर्शन के हिट शोज में था शामिल

Tv Show Captain Vyom: 90 के दशक में बड़ों के साथ-साथ बच्चों के लिए भी कई शोज आया करते थे, जिनको बहुत पसंद किया जाता था. उन्हीं में से एक मिलिंद सोमन का टीवी सीरियल 'कैप्टन व्योम' भी हुआ करता था, जो साल 1998 में आया था. 

बच्चों के फेवरेट 'कैप्टन व्योम' बदमाश लोगों की करते थे जमकर पिटाई

Tv Show Captain Vyom: अगर आप 90 के दशक के बच्चे हैं, तो आपने भी उन सभी टीवी सीरियल्स का आनंद जरूर लिया होगा, जो उस वक्त में आया करते थे. उस दौर में बड़ों के साथ-साथ बच्चों के लिए भी कई शोज आया करते थे, जिनको बहुत पसंद किया जाता था. उन्हीं में से एक मिलिंद सोमन का टीवी शो 'कैप्टन व्योम' भी था, जो उस दौर का हिट शो हुआ करता था, जो साल 1998 में आया था. इस शो को बच्चों का उतना ही प्यार मिला था जितना मुकेश खन्ना के 'शक्तिमान' को मिला था. 

इस शो में भी एक ‘कैप्टन व्योम’ नाम का सुपरहिरो हुआ करता था, जो बुरे और बदमाश लोगों की जमकर पिटाई किया करता था. इस शो में ‘कैप्टन व्योम’ का किरदार मिलिंद सोमन ने निभाया था. इस शो का निर्देशन केतन मेहता ने किया था. 90 का दौर ऐसा हुआ करता था जब टीवी पर दिखाई देने वाले सुपरहिरो को असली माना जाता था. ऐसे में ‘कैप्टन व्योम’ को भी बच्चों का बेहद प्यार मिला. इस शो को उस दौर के लगभग सभी बच्चों ने दिखा होगा और उनका पसंदीदा होगा. 

fallback

शो में नजर आने वाले कलाकार

इस शो की कहानी जबरदस्त और एंटरटेनिंग थी. इतना ही नहीं, केतन मेहता के निर्देशन में बने ‘कैप्टन व्योम’ दूरदर्शन पर टेलीकास्ट किया जाता था, जो 1998 से 1999 तक आया था, जिसके केवल 54 एपिसोड ही आए थे. इस शो में मिलिंद सोमन के अलावा राहुल बोस, डिनो मोरिया, कार्तिका राणे, मधु सप्रे और टॉम ऑल्टर जैसे कलाकार नजर आए थे. हालांकि, साल 2022 में इस शो के दोबारा वापसी की खबरें भी सामने आई थी, जिसको लेकर फिलहाल कोई अपडेट सामने नहीं आया. 

Umeed: मोटा चश्मा लगाए जब शाहरुख खान ने निभाया था एक बैंकर का किरदार, आज भी याद आता है शो

क्या थी शो की कहानी? 

वहीं, अगर ‘कैप्टन व्योम’ की कहानी के बारे में बात करें तो, ये एक फ्यूचरिस्टिक साइंस-फाई एक्शन शो था, जिसमें कैप्टन व्योम ने सुपर-पावर्ड हीरोज के साथ मिलकर बारह दुश्मनों को हराने के लिए काम किया था. वो बृहस्पति के चंद्रमा से कैद से भाग निकले थे. साल 1998 में दूरदर्शन पर टेलीकास्ट होने के बाद जब इसको साल 2008 में सब टीवी पर टेलीकास्ट किया गया था. अगर आप इस शो को दोबारा देखकर अपनी पुरानी यादों को ताजा करना चाहते हैं तो इसको यूट्यूब पर देख सकते हैं. 

Trending news