Flop Show: दूरदर्शन का 'फ्लॉप शो' हुआ था जबरदस्त हिट, जसपाल भट्टी के सीरियल सामने फीके पड़े गए थे बड़े-बड़े शोज
Advertisement
trendingNow12196342

Flop Show: दूरदर्शन का 'फ्लॉप शो' हुआ था जबरदस्त हिट, जसपाल भट्टी के सीरियल सामने फीके पड़े गए थे बड़े-बड़े शोज

Tv Show Flop Show: अगर आपने 90 का दशक देखा है तो आपने भी जसपाल भट्टी और उनकी पत्नी सविता भट्टी का 'फ्लॉप शो' तो जरूर देखा होगा, जो उस दौर का सबसे हिट शो था. इस शो ने पॉपुलैरिटी के मामले में उस दौर के बड़े-बड़े शोज को पीछे छोड़ दिया था. 

दूरदर्शन का 'फ्लॉप शो' हुआ था जबरदस्त हिट, जसपाल भट्टी के सीरियल सामने फीके पड़े गए थे बड़े-बड़े शोज

Tv Show Flop Show: 80 के दशक से लेकर 2000 के बीच ऐसे कई शो आए, जिन्होंने दर्शकों का मनोरंजन करने से लेकर जबरदस्त टीआपरी तक हासिल की. 80 के दशक से लेकर 2000 के बीच ऐसे कई टीवी शो आए, जिन्होंने दर्शकों का मनोरंजन करने से लेकर जबरदस्त टीआरपी तक हासिल की और जो लोग उस दौर ने यहां तक पहुंचे हैं वो इन शोज के बारे में सब जानते होंगे. आज हम आपको दूरदर्शन पर आने वाले एक ऐसे कॉमेडी शो के बारे में बताने जा रहे हैं. 

इस शो का नाम तो 'फ्लॉप शो' था, लेकिन ये अपने दौर का सबसे हिट शो था, जिसको देखने के लिए टीवी के आगे सारा परिवार एक साथ बैठ जाता था. ये एक ऐसा कॉमेडी शो था, जिसको देखते समय हंसी रुकती ही नहीं थी. इस शो की शुरुआत टीवी पर तब हुई थी जब दूरदर्शन पहले से ही 'बुनियाद', 'नुक्कड़' और 'ये जो है जिंदगी' जैसे हिट शो आया करते थे, लेकिन टीआरपी और पौपुलेरटी के मामले में 'फ्लॉप शो' ने इन सभी सीरियल्स को भी पछाड़ दिया था. 

fallback

कुल 10 एपिसोड बाद बंद हो गया था शो

इस शो की शुरुआत साल 1989 में हुआ था और 10 एपिसोड के बाद शो बंद हो गया था. हालांकि, कोरोना वायरस के समय लगे लॉकडाउन में इस शो को फिर दोबारा दूरदर्श पर टेलीकास्ट किया गया था. इस शो में जसपाल भट्टी, उनकी पत्नी सविता भट्टी, विवेक शौक, राजेश जॉली, बी. एन. शर्मा और कुलदीप शर्मा जैसे कलाकार नजर आए थे. इस शो के लेखक, निर्देशक और निर्माता जसपाल भट्टी ही थे. इतना ही नहीं, इस शो के टाइटल ट्रैक को भी बेहद पसंद किया जाता था. 

Zamana Badal Gaya: दूरदर्शन के हिट शोज में से एक था 'जमाना बदल गया', जिसको देख दर्शकों के चेहरे पर आ जाती थी स्माइल

जसपाल भट्टी की कॉमिक टाइमिंग

ट्रियूब्न में बतौर कार्टूनिस्ट काम करने वाले जसपाल भट्टी ने उल्टा पुल्टा सीरियल से टीवी पर कदम रखा था. उनका सीधा साधा अंदाज लोगों को खूब पसंद आया. बाद में उन्होंने पंजाबी फिल्मों में भी काम किया. जसपाल भट्टी आज हमारे बीच नहीं है, लेकिन उनके जोक्स और कॉमिक टाइमिंग ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया और खूब हंसाया. अगर आप इस शो को देख अपनी पुरानी यादें ताजा करना चाहते हैं तो इसको यूट्यूब पर देख सकते हैं और पुरानी यादों को फिल्म जी सकते हैं. 

Trending news