Chandrakanta: क्या आपको याद है दूरदर्शन का तिलिस्मी सीरियल ‘चंद्रकांता’? जिसके किरदार कभी भुलाए नहीं जा सकते
Advertisement
trendingNow12205888

Chandrakanta: क्या आपको याद है दूरदर्शन का तिलिस्मी सीरियल ‘चंद्रकांता’? जिसके किरदार कभी भुलाए नहीं जा सकते

Tv Show Chandrakanta: 90 के दशक में कई सीरियल आया करते थे, जिनमें से एक ‘चंद्रकांता’ भी था, जिसकी शुरुआत 1994 में हुई थी और इस तिलिस्मी सीरियल ने कई सालों तक टीवी से लेकर दर्शकों के दिलों पर राज किया था. आज भी इस शो के किरदार याद आते हैं. शो में इरफान खान से लेकर मुकेश खन्ना तक कई कलाकार नजर आए थे. 

Chandrakanta: क्या आपको याद है दूरदर्शन का तिलिस्मी सीरियल ‘चंद्रकांता’?

Tv Show Chandrakanta: 80 से लेकर 2000 के दशक तक ऐसे कई शो आए, जो हमेशा के लिए यादगार बन गए. उन शो में नजर आने वाले कुछ कलाकार या तो दुनिया को अलविदा कह गए और कुछ की उम्र ढ़लती जा रही है, लेकिन आज भी उनके द्वारा निभाए गए किरदार जेहन में कहीं न कहीं ताजा है. अगर आप भी 90 का दौर देख चुके हैं तो उस दौर में आने वाले सीरियलों के बारे में तो आपको पता ही होगा. 'रामयण', 'महाभारत', 'श्री कृष्णा' और ना जाने कितने शो आया करते थे. 

उन्हीं में से था एक शिखा स्वरूप, इरफान खान और मुकेश खन्ना का टॉप शो ‘चंद्रकांता’. इस शो की शुरुआस 1994 में हुई थी और ये 1996 तक चला था. इस शो के कुल 113 एपिसोड आए थे. इस तिलिस्म से भरे सीरियल ने दो साल तक टीवी से लेकर दर्शकों के दिलों पर राज किया था. आज भी इस शो के किरदार याद आते हैं. इस सीरियल की कहानी देवकीनन्दन खत्री के ‘चंद्रकांता’ नाम के उपन्यास पर आधारित है. इस सीरियल को दूरदर्शन पर टेलीकास्ट किया जाता था. 

fallback

‘चंद्रकांता’ उपन्यास पर था आधारित

ये सीरियल नीरजा गुलेरी द्वारा लिखा गया था. उन्हीं के द्वारा निर्मित और निर्देशित भी किया गया था. इस सीरियल में शाहबाज खान (कुंवर वीरेंद्र विक्रम सिंह), शिखा स्वरूप (राजकुमारी चंद्रकांता), अखिलेन्द्र मिश्रा, जावेद खान, मुकेश खन्ना, पंकज धीर, राजेन्द्र गुप्ता,  इरफान खान, मामिक सिंह और कृतिका देसाई खान जैसे कलाकार नजर आए थे. इतना ही नहीं, दूरदर्शन ने 1996 में इस सीरियल को टेलीकास्ट करना बंद कर दिया था और निर्माताओं को इसकी बहाली के लिए कोर्ट तक जाना पड़ा था. 

Doosra Keval: दूरदर्शन पर शाहरुख खान का ये शो मचाया करता था धूम, 'रामायण-महाभारत' जैसी ही थी पॉपुलैरिटी

टाइटल ट्रेक हुआ था फेमस 

हालांकि, इसके बाद इस सीरियल को स्टार प्लस और सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर टेलीकास्ट किया गया था. इतना ही नहीं,  इस सीरियल के टाइटल ट्रेक को भी खूब पसंद किया गया था. गाना इतना फेमस हो गया था कि आज भी लोगों की जुबान से उतर नहीं पाया है. वहीं, अगर आप इस तिलिस्मी सीरियल को देखना चाहते हैं और अपने पुराने दिनों की यादें ताजा करना चाहते हैं तो इसके सारे एपिसोड आपको यूट्यूब पर देखे जा सकते हैं. 

Trending news