Malgudi Days: कई यादगार शोज में से एक हुआ करता था ‘मालगुडी डेज़’, टाइटल ट्रैक से कहानियों तक सब था दर्शकों का फेवरेट
Advertisement
trendingNow12183145

Malgudi Days: कई यादगार शोज में से एक हुआ करता था ‘मालगुडी डेज़’, टाइटल ट्रैक से कहानियों तक सब था दर्शकों का फेवरेट

Tv Show Malgudi Days: 80 से 90 के दशक तक लोगों के मनोरंजन का जरिया दूरदर्शन ही हुआ करता था. इतना ही नहीं, उस दौर में किसी-किसी के घर टीवी देखने को मिलता था और जब भी किसी के पसंदीदा शो के आने का समय होता था तो वो अपने जानने वालों के घर जाकर उसको देख लिया करते थे. उन्हीं में से एक था 'मालगुडी डेज’.

Malgudi Days: कई यादगार शोज में से एक हुआ करता था ‘मालगुडी डेज़’

Tv Show Malgudi Days: 80 से 90 के दशक तक लोगों के मनोरंजन का जरिया दूरदर्शन हुआ करता था, जिसपर कई यादगार शो आया करते थे, जिनकी यादें आज भी दर्शकों के जेहन में ताजा हैं. उन्हीं में से एक शो हुआ करता था 'मालगुडी डेज'. इस शो की शुरुआक साल 1986 में हुई थी और इस शो ने काफी लंबे समय तक इसने फैंस का मनोरंजन किया. शो में कई कहानियां दिखाई जाती थी, जो ज्यादातर बच्चों पर बेस्ड हुआ करती थीं. 

इस शो नें बड़े लोगों के साथ-साथ बच्चों के दिलों में भी खास जगह बनाई थी. इस शो को देखने के लिए फैंस काफी उस्ताहित रहा करते थे. इस शो में कुछ छोटी-छोटी कहानियां और उपन्यास को दर्शकों के सामने रखा जाता था, जिनमें 'स्वामी एंड फ्रेंड्स' और 'वेंडर ऑफ स्वीट्स' जैसी कहानियां शामिल है. इस शो में कई जाने-माने कलाकार नजर आया करते थे. इसके अलावा शो में कई कन्नड़ स्टार्स ने भी अपने अभिनय का दम दिखाया है.

fallback

खूब पसंद किया जाता था शो

टी.एस.नरसिम्हन द्वारा निर्मित इस यादगार शो का निर्देशन शंकर नाग द्वारा किया गया था. शो में की कहानियों के साथ-साथ इस शो के टाइटल ट्रेक को भी खूब पसंद किया जाता था. शो के मुख्य बालकार स्वामी ने भी बच्चों से लेकर बड़ों तक की ख़ूब वाहवाही लूटी थी. इस शो की कहानियों से लोग इमोशनली कनेक्ट कर पाते थे और समझ पाते थे. शो में गांव का माहौल देखने को मिलता था, जहां सब मिल जुलकर रहा करते थे और सुख-दुख में एक-दूसरे का साथ दिया करते थे. 

Hum Paanch: परिवार के पांच लोग... जो थे थोडे अतरंगी और थोड़े से पगल; इस शो से विद्या बालन ने किया था डेब्यू; OTT पर हैं सारे एपिसोड

शो में स्वामी को खूब मिला दर्शकों का प्यार 

यूं तो शो में कई कहानियां थी, लेकिन 'स्वामी एंड फ्रेंड्स' में स्वामी का किरदार निभाने वाले बच्चे को दर्शकों का बेहद प्यार मिला. शो में स्वामी का किरदार ऐसा था जैसे असल जिंदगी में देखने को मिलता है, जिसको स्कूल जाना पसंद नहीं था, जो अपने दोस्तों के साथ मस्ती करने में ज्यादा ध्यान लगाता था, लेकिन अपने परिवार से बेहद प्यार करता था और अपने घर में सभी की खूब इज्जत करता था. बता दें, अगर आप इस शो देखकर दोबारा अपनी यादों को ताजा करना चाहते हैं तो यूट्यूब पर देख सकते हैं. 

Trending news