'गोल्डन ग्लोब' विनर एक्ट्रेस बारबरा रश का निधन, 97 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा
Advertisement
trendingNow12185255

'गोल्डन ग्लोब' विनर एक्ट्रेस बारबरा रश का निधन, 97 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

Barbara Rush Dies At 97: हॉलीवुड की मशहूर अदाकारा बारबरा रश ने 'इट केम फ्रॉम आउटर स्पेस' के लिए बेस्ट डेब्यू एक्टर का गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड जीता था. 

मशहूर हॉलीवुड अदाकारा बारबरा रश का निधन

Barbara Rush Dies At 97: हॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस बारबरा रश नहीं रहीं. उन्होंने 97 साल की उम्र में अंतिम सांस लीं. बारबरा रश की बेटी और फॉक्स न्यूज चैनल की सीनियर कॉरेस्पोंडेंट क्लाउडिया कोवान ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को अपनी मां की मृत्यु की पुष्टि की. बारबरा रश को 'इट केम फ्रॉम आउटर स्पेस' जैसी प्रतिष्ठित फिल्मों में अपनी भूमिका के लिए जाना जाता है. इसके साथ ही उन्हें 'पीटन प्लेस' और 'ऑल माई चिल्ड्रन' जैसी टेलीविजन सीरीज में भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई. बारबरा रश ने 'इट केम फ्रॉम आउटर स्पेस' के लिए बेस्ट डेब्यू एक्टर का गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड जीता था.

क्लाउडिया कोवान ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को दिए बयान में कहा, ''मेरी वंडरफुल मां ने शांतिपूर्ण तरीके से दुनिया को अलविदा कहा. उन्होंने ईस्टर पर जाने का फैसला किया, क्योंकि यह उसकी पसंदीदा छुट्टियों में से एक थी और अब निश्चित रूप से ईस्टर का मेरे और मेरे परिवार के लिए गहरा महत्व होगा.''

क्या जस्टिन बीबर और हैली बीबर की राहें हो गईं जुदा? अफवाहों पर ऐसे लगा फुल स्टॉप

6 दशकों के करियर में छोटे-बड़े दोनों परदों पर किया काम
लगभग छह दशकों के करियर में बारबरा रश (Barbara Rush) ने बड़े और छोटे दोनों स्क्रीन्स पर महत्वपूर्ण योगदान दिया. 1950 और 1960 के दशक में उन्होंने पॉल न्यूमैन और किर्क डगलस सहित कई बड़े एक्टर्स के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर किया. उन्होंने 'मैग्नीफिसेंट ऑब्सेशन' और 'बिगर दैन लाइफ' जैसी फिल्मों में महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाईं.

उर्वशी रौतेला ने उड़ाया क्रिकेटर ऋषभ पंत की हाइट का मजाक? एक्ट्रेस ने दिया जवाब

निभाई कईं यादगार भूमिकाएं
1956 में आई 'बिगर दैन लाइफ' में जेम्स मेसन के साथ अभिनय करने के बाद बारबरा रश को और अधिक प्रसिद्धि मिली. 1956 में बारबरा रश ने सेकेंड वर्ल्ड वार पर बनी फिल्म 'द यंग लायंस' में अमेरिकी सैनिक माइकल व्हिटेक्रे (डीन मार्टिन) की प्रेमिका सोशलाइट मार्गरेट फ्रीमैंटल की भूमिका निभाई थी, जिसमें मार्लन ब्रैंडो और मोंटगोमरी क्लिफ्ट ने भी अभिनय किया था.

टेलीविजन में भी किया खूब काम 
उन्होंने टेलीविजन शो 'द फ्यूजिटिव', 'आउटर लिमिट्स', 'द न्यू डिक वैन डाइक शो', 'द बायोनिक वुमन', 'फैंटेसी आइलैंड', 'द लव बोट', 'फ्लेमिंगो रोड', 'नाइट राइडर', 'नाइट गैलरी', 'मैग्नम', 'पी.आई.', 'मर्डर', 'शी रोट' और 'हार्ट्स आर वाइल्ड' भी अभिनय किया.

Trending news