जब अनिल कपूर ने खाए थे जैकी श्रॉफ से 17 थप्पड़, आपको हैरान कर देगा यह किस्सा
Advertisement
trendingNow12152873

जब अनिल कपूर ने खाए थे जैकी श्रॉफ से 17 थप्पड़, आपको हैरान कर देगा यह किस्सा

Bollywood Retro: 1989 में आई जैकी श्रॉफ और अनिल कपूर की फिल्म 'परिंदा' को आज भी बेहतरीन फिल्मों में से एक माना जाता है. इस फिल्म के एक सीन को परफेक्ट बनाने के लिए अनिल कपूर ने जैकी श्रॉफ से 17 थप्पड़ खाए थे.

 

जब अनिल कपूर ने खाए थे 17 थप्पड़

Bollywood Retro: बॉलीवुड में आमिर खान को मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जाना जाता है, लेकिन दूसरे भी कई ऐसे एक्टर्स हैं, जो अपने सीन या शॉट को परफेक्ट बनाने के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहते हैं. ऐसे ही एक एक्टर अनिल कपूर (Anil Kapoor) भी हैं. अनिल कपूर ने अपने एक सीन को परफेक्ट करने के लिए जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) से 1, 2, 3, 4  नहीं, बल्कि पूरे 17 थप्पड़ खाए थे. तो चलिए आपको बताते हैं क्या था यह किस्सा और कौन-सी फिल्म से जुड़ा था.

यह किस्सा विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) की 1989 में आई फिल्म 'परिंदा' (Parinda) का था. इस किस्से के बारे में खुद जैकी श्रॉफ ने खुलासा किया था. जैकी श्रॉफ ने बताया था कि अनिल कपूर ने एक सीन के लिए कई रीटेक मांगे, जिसमें हीरो एक्टर उन्हें थप्पड़ मारता है. अनिल कपूर इस शॉट से संतुष्ट नहीं हो पा रहे थे. ऐसे में वह बार-बार रीटेक ले रहे थे.

बॉडी कम होने पर अपसेट हो गए थे सनी देओल, लंदन से मंगा लिया दूध, चौंकाने वाला है किस्सा

जैकी श्रॉफ ने सुनाया किस्सा
जैकी श्रॉफ वीडियो में कह रहे हैं, ''वह जताना चाहता था कि उसके बड़े भाई ने उसे थप्पड़ मारा है. पहला शॉट डायरेक्टर ने ओके कर दिया और उन्हें सही एक्सप्रेशन भी मिल गया. लेकिन उन्होंने कहा 'नहीं, मुझे एक और चाहिए'. मैंने उसे थप्पड़ मारा. उन्होंने फिर कहा 'एक और'. इस सीन के लिए मैंने उन्हें 17 थप्पड़ मारे. मैं सिर्फ एक्ट नहीं कर सकता था. मुझे उन्हें थप्पड़ मारना पड़ा, क्योंकि हवा में थप्पड़ मारने से किसी का रिएक्शन नहीं मिलता.''

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vidhu Vinod Chopra Films (@vidhuvinodchoprafilms)

क्या थी फिल्म की कहानी
बता दें कि विधु विनोद चोपड़ा की परिंदा एक क्राइम ड्रामा फिल्म थी, जिसमें अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ, नाना पाटेकर और माधुरी दीक्षित ने अभिनय किया था. फिल्म में किशन (जैकी श्रॉफ) अंडरवर्ल्ड डॉन  अन्ना (नाना पाटेकर) के लिए काम करता है. किशन का भाई करण (अनिल कपूर) विदेश से पढ़ाई करके वापस घर लौटता है. करण अपने दोस्त की मौत का बदला अन्ना से लेना चाहता है, जिसके बाद दोनों भाई गैंगवार में एक-दूसरे के सामने खड़े हो जाते हैं. 

Ruslaan Teaser: रोहित शेट्टी ने किया 'रुसलान' का टीजर जारी, जबदस्त एक्शन करते नजर आए आयुष शर्मा

परिंदा ने जीते थे 2 नेशनल अवॉर्ड
'परिंदा' की जमकर तारीफ हुई थी. इस फिल्म ने दो नेशनल अवॉर्ड और 5 फिल्मफेयर अवॉर्ड जीते थे. बेस्ट फॉरेन लेंग्वेज फिल्म के लिए 1990 के अकादमी पुरस्कार (ऑस्कर अवॉर्ड) के लिए परिंदा भारत की ऑफिशियल एंट्री थी, लेकिन इसे नॉमिनेट नहीं किया गया था. 2015 में विधु विनोद चोपड़ा ने परिंदा को 'ब्रोकन हॉर्सेज' नाम से हॉलीवुड फिल्म के रूप में बनाया.

Trending news