रजनीकांत की '2.0' का लीड रोल हुआ था आमिर खान को ऑफर, फिर क्यों कर दिया मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने मना?
Advertisement
trendingNow12184160

रजनीकांत की '2.0' का लीड रोल हुआ था आमिर खान को ऑफर, फिर क्यों कर दिया मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने मना?

Bollywood Retro: बॉलीवुड के 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' आमिर खान एक और ब्लॉकबस्टर फिल्म '2.0' का हिस्सा बनने जा रहे थे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. आमिर खान ने शंकर की इस महंगी फिल्म में रजनीकांत वाले किरदार को करने से इंकार कर दिया था.

'2.0' का लीड रोल हुआ था आमिर खान को ऑफर

Bollywood Retro: शंकर की फिल्म '2.0' को भारतीय सिनेमा जगत की सबसे महंगी फिल्मों में से एक मान जाता है. इस फिल्म में रजनीकांत (Rajinikanth) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) मुख्य भूमिकाओं में थे. यह फिल्म रजनीकांत की फिल्म 'रोबोट' का सीक्वल थी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि '2.0' में आमिर खान को लीड रोल ऑफर हुआ था. दरअसल, उस वक्त रजनीकांत का कुछ हेल्थ इश्यू चल रहा था. 

आमिर खान (Aamir Khan) ने हालांकि, इस ऑफर को ठुकरा दिया था. कोमल नहाटा के साथ एक इंटरव्यू में आमिर खान ने इस फिल्म को नहीं करने की वजह का खुलासा किया था. 'दंगल' एक्टर ने कहा था कि उन्हें पता था कि फिल्म सबसे बड़ी हिट होगी और सभी भाषाओं में बॉक्स-ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ देगी, लेकिन फिर भी उन्होंने यह फिल्म नहीं की.

एक सीन, एक डायलॉग...परफेक्शन के लिए बिग बी ने जया बच्चन और बच्चों से बात करनी छोड़ी, घर में करते थे सख्त बर्ताव!

आमिर खान ने क्यों किया था मना?
आमिर खान ने कहा था, ''रजनी सर को खुद ही लग रहा था कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है. ऐसे में उन्होंने शंकर से कहा था कि आप आमिर खान से रिक्वेस्ट कीजिए. रजनी सर ने मुझे कॉल किया और कहा कि प्लीज फिल्म कर लो. मुझे लगा है कि यह एक शानदार स्क्रिप्ट है और यह बहुत अच्छा प्रदर्शन करेगी. लेकिन जब भी मैं अपनी आंखें बंद करता था तो रजनी सर को ही उस भूमिका में देखता था, खुद को नहीं देख पाता था. भावुक होकर जब मैं फिल्म और सीन के बारे में सोचता था तो रजनी सर मेरे दिमाग में आते थे. मैं खुद ऐसा करने की कल्पना भी नहीं कर सकता था. फिर मैंने शंकर से कहा- मैं ऐसा नहीं कर पाऊंगा, सिर्फ रजनी सर ही यह फिल्म कर सकते हैं. उन्हें कोई रिप्लेस नहीं कर सकता.''

अप्रैल होने वाला है धमाकेदार, 1-2 या 3 नहीं, पूरी 11 फिल्में करने आ रहीं एंटरटेनमेंट

अंत में रजनीकांत ने ही निभाई मुख्य भूमिका
'2.0' आखिरकार रजनीकांत के साथ बनाई गई थी. रजनीकांत ने इस फिल्म में तीन अलग-अलग किरदार निभाए थे- चिट्टी, डॉ. वसीगरन और कुट्टी. अक्षय कुमार ने साइंस-फिक्शन थ्रिलर में विलेन पक्षी राजन की भूमिका निभाई थी. '2.0' के साथ अक्षय कुमार का कॉलीवुड डेब्यू हुआ. रजनीकांत और अक्षय कुमार के अलावा फिल्म में एमी जैक्सन, आदिल हुसैन और सुधांशु पांडे भी थे.

Trending news