3 साल की उम्र से एक्टिंग, 'रंगीला' के बाद ली हीरो से ज्यादा फीस; फिर एक भूल और बर्बाद हुआ करियर!
Advertisement
trendingNow12093548

3 साल की उम्र से एक्टिंग, 'रंगीला' के बाद ली हीरो से ज्यादा फीस; फिर एक भूल और बर्बाद हुआ करियर!

Urmila Matondkar Movie: उर्मिला मातोंडकर ने महज 3 साल की उम्र एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. रिपोर्ट्स की मानें तो 'रंगीला' फिल्म के बाद एक्ट्रेस एक हीरो से ज्यादा फीस लिया करती थीं.

उर्मिला मातोंडकर

Urmila Matondkar Unknown Facts: 90 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर आज अपना 50वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. 4 फरवरी 1974 को मुंबई में जन्मीं उर्मिला मातोंडकर ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत महज 3 साल की उम्र में की थी. बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम करने के बाद उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने 17 साल की उम्र में मलयालम फिल्म में लीड के तौर पर डेब्यू किया था. इसके बाद उर्मिला ने कई हिट और सुपरहिट फिल्में दीं. 

'रंगीला' से मिली पॉपुलैरिटी!

'कलयुग', 'मासूम', 'भावना', 'सुर संगम', 'डकैत' जैसी कई फिल्में करने के बाद उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar Films) को राम गोपाल वर्मा की 'रंगीला' मिली. इस फिल्म के बाद उर्मिला को 'रंगीला गर्ल' के नाम से जाना जाने लगा. कम उम्र में ग्लैमरस रोल निभाकर उर्मिला मातोंडकर ने लाखों-करोड़ों फैंस बना लिए. रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म ने एक्ट्रेस को उस दौर की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार करा दिया था. इसके बाद एक्ट्रेस के पास बैक-टू-बैक फिल्मों का ढेर लग गया. ऐसे में कहा जाने लगा कि उर्मिला का करियर चमकाने के पीछे राम गोपाल वर्मा का हाथ है. 'रंगीला' के बाद उर्मिला ने राम गोपाल वर्ममा के साथ 13 फिल्मों में काम किया. 

राम गोपाल वर्मा से जुड़ा नाम!

एंटरटेनमेंट रिपोर्ट्स की मानें तो एक समय ऐसा आया जब शादीशुदा राम गोपाल वर्मा का नाम उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar Movies) के साथ जुड़ने लगा. कहा जाता है कि जब उर्मिला, राम गोपाल वर्मा के साथ काम कर रही थीं तो उन्होंने कई फिल्ममेकर्स की फिल्में रिजेक्ट कर दी थीं. ऐसे  में दूसरे डायरेक्टर्स ने उर्मिला को काम देना बंद कर दिया. राम गोपाल वर्मा (Ram Gopal Verma) भी उस दौरान कोई प्रोजेक्ट नहीं कर रहे थे, ऐसे में उर्मिला को काफी समय तक खाली बैठना पड़ा. फिर उर्मिला ने राम गोपाल वर्मा से दूरी बनानी शुरू कर दी लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. बस यही वजह रही कि धीरे-धीरे उर्मिला मातोंडकर बड़े पर्दे से दूर होती चली गईं.

Trending news