शाहरुख खान के करियर की सबसे लो-रेटेड मूवी, 1 किसिंग सीन की वजह से 10 साल लटकी रही फिल्म
Advertisement
trendingNow12189237

शाहरुख खान के करियर की सबसे लो-रेटेड मूवी, 1 किसिंग सीन की वजह से 10 साल लटकी रही फिल्म

Shah Rukh Khan Low Rated Movie: शाहरुख खान ने वैसे तो करियर में ढेरों सुपरहिट फिल्में दी हैं. मगर क्या आप उनकी लो-रेटेड फिल्मों के बारे में जानते हैं. वो फिल्म जो 10 साल तक लटकी रही थी. चलिए बताते हैं 'ये लम्हे जुदाई के' का किस्सा.

शाहरुख खान की सबसे घटिया फिल्म

शाहरुख खान. 30 साल हो गए हैं फिल्म इंडस्ट्री में. इन 3 दशकों में उन्होंने एक से एक ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं. करोड़ों लोगों का दिल जीता है तो दुनियाभर में कामयाबी का परचम लहराया है. लेकिन क्या आप शाहरुख खान की उस घटिया फिल्म के बारे में जानते हैं, जो 10 साल तक रिलीज के लिए तरसती रही. वो फिल्म जिसे लेकर तो शाहरुख खान ने भी हाथ खड़े कर दिए थे. जी हां, चलिए 'रेट्रो' सीरीज में आपको  शाहरुख खान के इस किस्से से रूबरू करवाते हैं.

ये बात है साल 1994 की. शाहरुख खान ने एक फिल्म की. लेकिन ये 10 साल तक रिलीज नहीं हुई. पूरा दशक बीत जाने के बाद ये सिनेमाघरों में साल 2004 में रिलीज हो सकी. मगर तब तक शाहरुख खान ने प्रमोशन करने से मना कर दिया था.

शाहरुख खान की सबसे लो-रेटेड फिल्में
शाहरुख खान की इस लो-रेटेड फिल्में का नाम है 'ये लम्हे जुदाई के'. किंग खान की ये सबसे कम रेटिड फिल्म है जिसे IMDb ने 10 में से 3.1 रेटिंग दी है. फिल्म का डायरेक्शन बीरेंद्र नाथ तिवारी ने किया था.

'ये लम्हे जुदाई के' की कास्ट
'ये लम्हे जुदाई के' की कास्ट की बात करें तो इसमें शाहरुख खान के अलावा, रवीनाटंडन, मोहनीश बहल, किरण कुमार से लेकर दिव्या देसाई और नवनीत निशान तक नजर आए थे. फिल्म की शूटिंग साल 1994 में शुरू हो गई थी.

शाहरुख खान की फिल्म और विवाद
रिपोर्ट्स के मुताबिक, 'ये लम्हे जुदाई के' को लेकर एक किसिंग विवाद भी हुआ था. डायरेक्टर चाहते थे कि शाहरुख खान और रवीना टंडन के बीच एक किसिंग सीन हो. मगर दोनों ही एक्टर नहीं चाहते थे कि वह इस तरह का सीन करें.

कतर में 8 पूर्व नौसैनिकों की रिहाई में शाहरुख खान का क्या है कनेक्शन? टीम ने खुद बताई सच्चाई

 

नहीं माने शाहरुख खान
कहते हैं कि इसी किसिंग सीन को लेकर मेकर्स संग रवीना और शाहरुख खान की तनातनी बढ़ गई. समय बीतता गया लेकिन शाहरुख खान किसिंग सीन को लेकर माने नहीं. फिल्म का काम तो लगभग पूरा हो गया था लेकिन छोटा मोटा काम बाकी था. जब तमाम कोशिशों के बाद भी शाहरुख खान नहीं माने तो साल 2003 में डायरेक्टर ने फिर से फिल्म को शुरू किया. 

बॉलीवुडवालों ने अंबानी परिवार को फंक्शन में क्या गिफ्ट दिया, जानिए सलमान से शाहरुख खान का ये तोहफा

'ये लम्हे जुदाई के'  के तीन हफ्ते बाद रिलीज हुई थी ये फिल्म
नए अंदाज में फिर इसमें नई कास्टिंग भी हुई जहां रश्मि देसाई को भी शामिल किया गया. मगर शाहरुख खान ने प्रमोशन करने से भी इंकार कर दिया था. बेशक ये फिल्म शाहरुख खान के शुरुआती समय में बनी थी लेकिन रिलीज तब हुई जब शाहरुख खान का सिक्का चमकने लगा था. 'ये लम्हे जुदाई के' तब रिलीज हुई थी जब शाहरुख खान की 'मैं हूं न' तीन हफ्ते बाद के लिए शेड्यूल थी. 

Trending news