'राशन की लाइन में खड़ी औरतें मुझे...' तवायफों या कोठों से जुड़ी फिल्में क्यों बनाते हैं संजय लीला भंसाली? बताई वजह
Advertisement
trendingNow12253484

'राशन की लाइन में खड़ी औरतें मुझे...' तवायफों या कोठों से जुड़ी फिल्में क्यों बनाते हैं संजय लीला भंसाली? बताई वजह

Sanjay Leela Bhansali: संजय लीला भंसाली इन दिनों अपनी पहली वेब सीरीज 'हीरामंडी' को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं, जो 1 मई को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हुई थी. भंसाली की ये सीरीज इस समय ट्रेंडिंग में बनी हुई है. हाल ही में फिल्म निर्माता ने ये राज खोला है कि वो तवायफों या कोठों से जुड़ी फिल्में क्यों बनाते हैं.

तवायफों या कोठों से जुड़ी फिल्में क्यों बनाते हैं संजय लीला भंसाली?

Sanjay Leela Bhansali: आलिया भट्ट की 'गंगूबाई काठियावाड़ी' की जबरदस्त सफलता के बाद हिंदी सिनेमा के जाने-माने फिल्म निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली ने अपनी पहली वेब सीरीज 'हीरामंडी' की घोषणा की थी, जिसको लेकर फैंस काफी ज्यादा एक्साइटेड थे. दो साल बाद भंसाली की पहली वेब सीरीज 1 मई को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हुई और आते ही ट्रेंडिंग की लिस्ट में शामिल हो गई. 

इस सीरीज में कई बड़े चेहरे नजर आ रहे हैं, जिन्होंने अपने दमदार अभिनय से फैंस का दिल जीत लिया है. हाल ही में भंसाली ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी फिल्मों में तवायफों के किरदार और कोठों पर फिल्म बनाने के बारे में खुलकर बात की और बताया कि क्यों ऐसी फिल्में बनाते हैं? जैसे 'सांवरिया' में रानी मुखर्जी, 'देवदास' में माधुरी दीक्षित, 'गंगूबाई काठियावाड़ी' में आलिया भट्ट और अब 'हीरामंडी'. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

क्यों बनाते हैं तवायफ यो कोठों पर फिल्में?

गैलाटा प्लस के साथ अपने एक इंटरव्यू में निर्देशक ने अपने अब तक के कामों में 'स्पेशल पर्सन' के लिए अपने आकर्षण के बारे में खुलकर बात की. उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि वे ऐसी महिलाएं हैं जिनके पास बहुत सारा रहस्य छिपा होता है. वैश्या हो या तवायफ... वे अलग-अलग हैं, लेकिन उनमें हमेशा एक खास तरह की शक्ति झलकती है जिसे देखना मुझे बहुत दिलचस्प लगता है... मुझे वो बहुत आकर्षक लगा, कि ये महिलाएं बहुत दिलचस्प हैं'. 

अनुपम खेर की लाइव एक्शन फिल्म 'छोटा भीम' का ट्रेलर आउट, रोमांचक सफर पर निकले छोटे उस्ताद

उनमें कला की परख होती है...

निर्माता ने आगे बात करते हुए बताया, 'वे जहां गाती हैं, वहां डांस करती हैं. जहां वो खुद को अभिव्यक्त करती हैं. संगीत और डांस में उनका आनंद और उनका दुख दोनों झलकता है. वे जीवन जीने की कला, वास्तुकला का महत्व, कपड़े का इस्तेमाल और पहनने वाली ज्वेलरी के तरीकों को समझती हैं. उनके अंदर कला की परख होती है'. उन्होंने आगे कहा, 'हम लोग क्या है? हम लोग आर्टिस्ट लोग हैं. आप उनको चाहे जो कुछ भी बोलो'.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

राशन की लाइन में खड़ी औरतें...

भंसाली ने आगे कहा, 'मेरे को तो वो चाहिए. मैं स्कूल में जाता हूं तो ये चेहरे रिझाया करते थे वहां पर जो राशन की लाइन में चार मिडिल क्लास हाउसवाइफ खड़ी होते हैं, लेकिन वो मुझे फैसिनेटिंग नहीं लगतीं. बता दें, उनकी इस सीरीज में सोनाक्षी सिन्हा, मनीषा कोइराला, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा, संजीदा शेख, शर्मिन सहगल और कई एक्टर्स भी नजर आ रहे हैं. 

Trending news