कोमा में पिता, मां बोल रही थीं बजाओ गाना...वो किस्सा, जिसे आजतक नहीं भूले हैं संजय लीला भंसाली
Advertisement
trendingNow12231982

कोमा में पिता, मां बोल रही थीं बजाओ गाना...वो किस्सा, जिसे आजतक नहीं भूले हैं संजय लीला भंसाली

Sanjay Leela Bhansali FatherL संजय लीला भंसाली ने अपने पिता की अंतिम इच्छा के बारे में की. उन्होंने पिता के अंतिम दिनों के बारे में बताया कि कैसे उनके पिता कोमा में चले गए थे.मगर उनकी एक इच्छा थी. चलिए बताते हैं वो किस्सा.

संजय लीला भंसाली

संजय लीला भंसाली ने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर डेब्यू कर लिया है. उनका पहला प्रोजेक्ट"हीरामंडी: द डायमंड बाजार" है जो रिलीज के साथ चर्चा में बना हुआ है. 8 एपिसोड के साथ रिलीज हुए 'हीरामंडी' में मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, ऋचा चड्ढा और आदिति रॉय हैदरी समेत तमाम सितारे हैं. अब 'हीरामंडी' के प्रमोशन के बीच संजय लीला भंसाली ने अपने पिता की अधूरी ख्वाहिश से जुड़ी बात बताई है. जब वह बीमार थे तो उन्होंने बेटे से कुछ मांगा था. चलिए बताते हैं वो किस्सा.

'हीरामंडी' में बड़े, खूबसूरत सेट, शानदार सीन्स, बेहतरीन डायलॉग्स, कमाल का कैमरा वर्क और शानदार म्यूजिक हर किसी को अट्रैक्ट कर रहा है. इन सभी काम में भंसाली को महारथ हासिल है. उन्होंने लाहौर के 'हीरामंडी' की कहानी को सीरीज में दिखाया है जो कि तवायफों के साथ साथ आजादी की लड़ाई को दिखाता है.

'हीरामंडी' के डायरेक्टर
संजय लीला भंसाली के पिता नवीन भंसाली भी फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा थे. वह एक निर्माता थे. अंतिम दिनों में वह खासा बीमार थे और उन्होंने खटिया पकड़ ली थी. तब उन्होंने अपने बेटे से कुछ खास मांगा था. वह एक सिंगर का कैसेट चाहते थे, जो देश के बंटवारे के बाद भारत के दूसरे हिस्से में चली गई थी, जहां उनका परिवार था.

कौन थीं वो सिंगर
वो सिंगर कोई और नहीं बल्कि मशहूर पाकिस्तानी सिंगर रेशमा थीं जिन्होंने एक से एक यादगार गाने गए थे. भंसाली के पिता की आखिरी इच्छा रेशमा के गाने "हायो रब्बा" को सुनना था. वह चाहते थे कि बेटा उनकी कैसेट ले आए ताकि वह अंतिम दिनों में उस फनकार को सुन पाए.

संजय लीला भंसाली के पिता की इच्छा
उस समय संजय लीला भंसाली नौजवान हुआ करते थे. वह पिता की इच्छा को किसी भी कीमत पर पूरा करना चाहते थे. ऐसे में वह कैसेट लेकर वापस आए, तब उनके पिता पहले से ही बेहोश थे. संजय ने उन्हें बड़ी आंखों से देखा, एक ऐसी याद जो आज भी उनके साथ है. 

वहां पिता कोमा में और मां कहती रह गईं ये
संजय लीला भंसाली ने कहा, "वह कोमा में चले गए थे. मेरे पास 'हयो रब्बा' बजाने के लिए कोई जगह नहीं थी, और मेरी मां कहे जा रही थी, 'हयो रब्बा बजाओ!'" 

Trending news